fbpx

ब्यूटी ब्यूटी N हेल्थ

बालों को पार्लर जैसा ब्लो ड्राई करने के 5 आसान स्टेप्स

बालों को पार्लर जैसा ब्लो ड्राई करने के 5 आसान स्टेप्स

आमतौर पर लड़कियों के पास घर पर हेयर ड्रायर होता है, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद वह हेयर को उस तरह से परफेक्ट ब्लो ड्राई कर स्टाइल नहीं कर पातीं जैसा पार्लर में किया जाता है। अगर आपको भी ऐसी ही परेशानी का सामना करना पड़ता है तो परेशान मत होइए और पार्लर जैसा परफेक्ट ब्लो ड्राई पाने के लिए बस इन 5 स्टेप्स को फॉलो करें।

बालों को पार्लर जैसा ब्लो ड्राई करने के 5 आसान स्टेप्सपहला स्टेप
सबसे पहले बालों को तौलिए से अच्छे से सुखा लें। एक्सपर्ट्स की मानें तो ब्लो ड्राई से पहले बालों को करीब 85त्न सुखा लेना चाहिए। बालों पर ऑइल या सिरम लगाएं, लेकिन जड़ों पर इन्हें लगाने से बचें। हेयर कॉम्ब करें ताकि टिप्स सुलझने के साथ ही उन तक ऑइल भी पहुंचे।

दूसरा स्टेप
बालों को दो भागों में बांटने के लिए बीच में से मांग निकालें और सिर के पीछे तक इसे ले जाएं। दोनों तरफ बराबरी में बाल बांट लें।

बालों को पार्लर जैसा ब्लो ड्राई करने के 5 आसान स्टेप्सतीसरा स्टेप
ड्रायर पर नोजल जरूर लगाएं। इससे बालों को स्मूद लुक देने और हीट से होने वाले नुकसान को कम करने में मदद मिलती है।

चौथा स्टेप
ब्लो ड्राई के दौरान चौड़ा हेयर ब्रश चुनें। बालों के एक छोटे भाग को उस पर लें और फिर ड्रायर से पहले टिप्स को सुखाएं। फिर ऊपर से नीचे की ओर के डायरेक्शन में ड्रायर का इस्तेमाल करें। ब्रश चौड़ा होने से ड्रायर की हवा से बाल बिखरेंगे नहीं और उन्हें सही तरह से स्टाइल करने व बाउंसी लुक देने में मदद मिलेगी।

बालों को पार्लर जैसा ब्लो ड्राई करने के 5 आसान स्टेप्सपांचवा स्टेप
आगे के हेयर स्टाइल हो जाने पर पीछे वाले बालों को आगे की ओर लाते हुए ड्राई करें, इससे उन्हें भी परफेक्ट बाउंसी लुक देने में मदद मिलेगी। साथ ही में फ्रिज की परेशानी भी नहीं होगी।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

slider 2
slider
slider 2
slider

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन