fbpx

चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स व्यापार चेम्बर

आयकर ट्रिब्यूनल का कार्यालय प्रारंभ करवाने छत्तीसगढ़ चेम्बर ने केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को सौंपा ज्ञापन

रायपुर : छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष जैन जीतेन्द्र बरलोटा, महामंत्री लालचन्द गुलवानी, कोषाध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल ने जानकारी दी कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयकर ट्रिब्यूनल की स्वीकृति हो चुकी है, परंतु अभी तक आयकर ट्रिब्यूनल का कार्यालय प्रारंभ नहीं हो पाया है ।

इस हेतु कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद को पत्र प्रेषित किया गया था ।इस संबंध में रायपुर सांसद सुनील सोनी को आयकर ट्रिब्यूनल का कार्यालय रायपुर में प्रारंभ करवाने हेतु शीघ्र पहल करने का निवेदन किया गया था । सांसद सोनी द्वारा केन्द्रीय कानून एवं न्याय मंत्री जी से मिलकर ज्ञापन सौंपते हुए इस ओर ध्यान आकर्षित किया गया।

चेम्बर पदाधिकारियों ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य में तेजी से हो रहे औद्योगिक विकास को दृष्टिगत रखते हुए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयकर ट्रिब्यूनल का कार्यालय प्रारंभ करना नितांत आवश्यक हो गया है, जिससे कि ट्रिब्यूनल के सदस्य कार्यालय में नियमित रूप से बैठकर लंबित प्रकरणों का निपटारा समय पर कर सकें।

प्रदेश में आयकर के हजारों प्रकरण वर्तमान में लंबित हैं जिसके कारण व्यापारियों एवं उद्योगपतियों को अत्यधिक कठिनाइयां का सामना करना पड़ रहा है ।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

slider 2
slider
slider 2
slider

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन