fbpx

CG To-day आवाज़ बिग ब्रेकिंग

राजधानी में खपाया जा रहा मिलावटी पेट्रोल, जांच के अभाव में लोग हो रहे परेशान

रायपुर, 08 नवंबर। राजधानी रायपुर के कई पेट्रोल पम्पों में इन दिनों मिलावटी पेट्रोल पम्पों से बेचा जा रहा है, जो लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है। मिलावटी पेट्रोल के कारण लोगों की वाहनें खराब हो रही है, जिससे वाहनों के रिपेयरिंग सेंटरों में इन दिनों काफी भीड़ देखी जा रही है। शहर के कई ऐसे पेट्रोल पम्प है जहां मिलावटी पेट्रोल पम्प बेचने की खबरें आ रही है। रायपुर के दक्षिण एवं ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में संचालित पेट्रोल पम्पों में इसकी ज्यादा शिकायतें मिल रही है। हालांकि अभी तक समय के अभाव या अन्य किसी कारण से इसकी शिकायतें संबंधित विभाग के पास नहीं पहुंच पा रही है। जिसका फायदा पेट्रोल पम्पों के संचालकों द्वारा उठाया जा रहा है। रिंग रोड से लगे कुछ पेट्रोल पम्पों में भी इसकी शिकायतें मिल रही है।

इधर वाहनों के कुछ रिपेयरिंग सेंटरों के संचालकों से जब इस संबंध में बातचीत की गई तो उनका भी कहना है कि पिछले कुछ महीनों से उनके पास सैकड़ो दोपहिया वाहनें आई है जिन्हें ठीक करने के लिए उन वाहनों की पेट्रोल टंकी साफ करना पड़ी। वाहनों की टंकियों से जब पेट्रोल को निकाला गया तो वह मिलावटी पाया गया। कई गाडिय़ों के पेट्रोल पम्पों में पानी तो कई गाडिय़ों में मिट्टी तेल मिला हुआ पाया गया। सर्विस सेंटर संचालकों का भी कहना है कि इन दिनों कई पेट्रोल पम्पों में मिलावटी पेट्रोल की बिक्री की जा रही है। चूंकि लोगों के पास इतना समय नहीं है कि वे इस इसकी शिकायतें कहीं कर सके। इसलिए लोग अपनी गाड़ी ठीक कराना ही मुनासिफ समझते है।
उल्लेखनीय हो कि पेट्रोल पम्पों में मिलावट रोकने, पेट्रोल पम्पों में डंडी मारने जैसी अन्य घटनाओं को रोकने एवं कार्रवाई करने के लिए विभाग बना हुआ है, पर विभाग के अधिकारियों के पास पेट्रोल पम्पों में चल रहे मिलावटी कारोबार को रोकने के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

slider 2
slider
slider 2
slider

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन