fbpx

छत्तीसगढ़

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: छत्तीसगढ़ में 75 लाख लोग एक साथ करेंगे योग

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 21 जून को होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां जोर-शोर से हो रही है। छत्तीसगढ़ में इस बार 75 लाख लोग एक साथ योगाभ्यास करते नजर आयेंगे। योग दिवस पर रायपुर के बूढ़ापारा स्थित सरदार बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में सुबह 7 बजे से योग कार्यक्रम आयोजित होगा। इसकी तैयारियों का जायजा लेने को मंगलवार शाम को जिला कलेक्टर एस. भारतीदासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख इंडोर स्टेडियम पहुंचे।

कलेक्टर भारतीदासन ने बताया कि 21 जून को आयोजित सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम के लिए आवश्यक व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इंडोर स्टेडियम में अतिथियों के साथ करीब 700 स्कूली बच्चे भी योग दिवस के निर्धारित प्रोटाकॉल के अनुसार सुबह 7 बजे से 8 बजे तक योगाभ्यास करेंगे।

कलेक्टर भारतीदासन ने बताया कि इसके साथ ही जिले के सभी ग्राम पंचायत मुख्यालयों, जनपद पंचायत, नगरीय निकायों के मुख्यालय सहित राजधानी रायपुर के गार्डन, पार्क और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर कार्यक्रम आयोजित कर लोगों द्वारा योगाभ्यास किया जाएगा। कॉलेज सहित सभी शासकीय कार्यालयों में भी यह योगाभ्यास के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इस मौके पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव कुमार सिंह, एडीएम दीपक अग्रवाल, अपर कलेक्टर आशुतोष पाण्डेय तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

slider 2
slider
slider 2
slider

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन