fbpx
आवाज़ बिग ब्रेकिंग प्रमुख समाचार

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम पर, अब महिला बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम पर, अब महिला बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

कोलकाता,14 जून। पश्चिम बंगाल के बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र के हासनाबाद में एक महिला भाजपा कार्यकर्ता की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. वारदात के बाद से ही पूरे इलाके में तनाव के हालात हैं. मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. पुलिस के अनुसार यह हत्या राजनीतिक हिंसा के चलते हुई है इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों बशीरहाट में ही राजनीतिक हिंसा में दो भाजपा कार्यकर्ताओं और एक तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी.

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम पर, अब महिला बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या जिसके बाद पूरे देश में राजनीति गर्मा गई थी. एक तरफ बीजेपी ने आरोप लगाया था कि हत्या के पीछे टीएमसी का हाथ है, वहीं टीएमसी का कहना था कि यह बीजेपी की साजिश है. बताया जा रहा है कि ये कार्यकर्ता पहले हुई हिंसा के दौरान संदेशखाली भी गई थीं और हासनाबाद में विरोध प्रदर्शन भी किया था.इससे पहले 9 जून को पश्चिम बंगाल के 24 परगना में टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी. इस झड़प में चार लोगों की मौत हो गई थी

बीजेपी ने आरोप लगाया था कि उसके तीन कार्यकर्ताओं को टीएमसी के लोगों ने गोली मार दी है. उधर टीएमसी का आरोप है कि उनके एक कार्यकर्ता कायुम मोल्लह की हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि यह झड़प पार्टी के झंडे लगाने को लेकर हुई थी, जिसके बाद दोनों ही तरफ से काफी संख्या में कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए.

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम पर, अब महिला बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा के बीच राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने गुरुवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. बैठक के बाद बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजुमदार ने कहा कि राज्यपाल ने कुछ सुझाव दिए, लेकिन सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधि ने कहा कि उन्हें पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी से से चर्चा करने की जरूरत है. तृणमूल कांग्रेस की ओर से बैठक में पार्टी के महासचिव और राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी गए थे.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट