मनोरंजन

बेहतरीन एनीमेशन के साथ देख सकते है ‘छोटा भीम’ की मज़ेदार कहानी

छोटा भीम और छुटकी, राजू, कालिया आदि के रोमांचक कारनामों को देखने की चाह रखने वालों के लिए राजीव चिलाका एक बार फिर उसकी अगली कड़ी एनीमेशन फिल्म ”छोटा भीम कुंगफू धमाका” लेकर आ गए हैं. पहली बार इसे ‘टू डी’ की बजाय ‘थ्री डी’ में बनाने का सफल प्रयास किया है. बच्चों के लिए बेहद मज़ेदार है ये फिल्म.

फिल्म : छोटा भीम कुंगफू धमाका
मूवी टाइप : एनीमेशन
रेटिंग: 5/3
निर्देशक : राजीव चिलाका

इसकी कहानी कुछ ऐसी है, भारत में ढोलकपुर निवासी छोटा भीम और उसके छुटकी, राजू, जग्गू, कालिया व अन्य दोस्तों की यह कहानी इस बार चाइना पहुंच गयी है. भीम अपने सभी दोस्तों के साथ चाइनीज दोस्त मिक के निमंत्रण पर चाइना के कुंगफू टुर्नामेंट में हिस्सा लेने पहुंचता है. इसका आयोजन चाइना के महाराजा ने अपनी बेटी और प्रिंसेस किआ के जन्मदिन के अवसर पर रखा है. यहीं पर पता चलता है कि चीन के पूर्वज ड्रैगन किंग की कृपा है और ड्रैगन किंग ने किआ के पहले जन्मदिन पर आकर किआ के हाथ पर एक सुरक्षा कवच का चिन्ह अंकित किया था.

इसके बाद यह भी पता चलता है कि मिक, प्रिंसेस का मंगेतर है. प्रतियोगिता शुरू होती है, इस प्रतियोगिता के पहले दौर में अलग अलग प्रतिस्पर्धियों के साथ राजू, छुटकी आदि लड़ते हैं. सबसे अंत में महाबली आता है. यह कई वर्षों से लगातार चैंम्पियन ट्रौफी लेकर जाता आ रहा है. इससे लड़ने के लिए कोई तैयार नहीं होता, तब भीम आगे बढ़ता है. पहले दो राउंड में तो भीम हार जाता है. पर फिर भीम को याद आता है कि कोशिश करने वालों की हार नहीं होती. इस बार भीम दोगुने जोश व नई उर्जा के साथ लड़ता है और उसे दो के मुकाबले तीन अंक से हरा देता है. इसके बाद भीम कैसे निपटता है ये फिल्म में देखें.

डायरेक्शन : हॉलीवुड या पश्चिमी देशों की एनीमेशन फिल्मों के प्रशंसक भी ”छोटा भीम कुंगफू धमाका”के एनीमेशन को कमतर नही आक सकते. इस फिल्म का एनीमेशन हॉलीवुड फिल्मों के स्तर का ही है. लेकिन ‘छोटा भीम’ की पिछली फिल्मों के मुकाबले इस बार रोमांच के तत्व कुछ कम हैं. इसके अलावा फिल्म कुछ लंबी हो गयी है. इंटरवल के बाद फिल्म पर से निर्देशक व लेखक की पकड़ कमजोर नजर आती है. लेकिन इमोशन के चलते ये फिल्म आपको बाँध कर रखेगी.

म्यूजिक : फिल्म के संगीत की भी तारीफ की जानी चाहिए. फिल्म के अंत में बॉलीवुड स्टाइल के गाने को लेकर एक नया प्रयोग जरुर किया गया है, लेकिन ये जरुरी नहीं लगता है.

एक घंटे 43 मिनट की अवधि वाली फिल्म ”छोटा भीम:कुंग फू धमाका” के लेखक, निर्माता, निर्देशक और क्रिएटर राजीव चिलाका हैं.

Add Comment

Click here to post a comment

Fuel Price Raipur

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट