प्रमुख समाचार

शराब दुकानों पर छापे केवल दिखाने के लिये , चुनाव आयोग तय कीमत से अधिक बेचने पर ले संज्ञान – भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व विधायक शिवरतन शर्मा ने प्रदेशभर में शराब दुकानों पर मारे गए छापों को महज दिखावे की कार्रवाई बताया है। श्री शर्मा ने कहा कि ये छापे दरअसल कांग्रेस की फंडिंग करने के लिए मारे जा रहे हैं।  शनिवार को प्रदेश के विभिन्न संभागों में एक साथ 91 शराब दुकानों पर आबकारी छापे की कार्रवाई पर भाजपा प्रवक्ता व विधायक शर्मा ने आरोप लगया कि शराब की अवैध और अधिक कीमत पर बिक्री को प्रदेश सरकार रोकना नहीं चाहती और इस अवैध कमाई से कांग्रेस का खजाना भरने का घिनौना कृत्य कर रही है।

इसलिए आबकारी महकमे की छापेमारी महज दिखावा है। प्रदेश सरकार शराब के इस गोरखधंधे की कमाई से कांग्रेस का खजाना भरकर लोकसभा चुनावों में उस खजाने का राजीतिक इस्तेमाल करने जा रही है। श्री शर्मा ने दुहराया कि प्रदेश सरकार शराब के गोरखधंधे को शह देकर दो सौ करोड़ रुपए प्रतिमाह की वसूली में लगी है। यह राशि शराब की निर्धारित कीमत से अधिक पर बिक्री कर जुटाई जा रही है। शराबबंदी के नाम पर चुनाव जीतने वाली भूपेश बघेल की सरकार ने इस मुद्दे पर वादाखिलाफी करके प्रदेश के साथ छलावा किया है और अब शराब के अलग-अलग ब्रांड पर तय मूल्य से अधिक राशि वसूलने का काम कर रही है।

भाजपा प्रवक्ता व विधायक शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि शराब के गोरखधंधे से वसूली के लिए सरकार के संरक्षण में कोचियों को भी बढ़ावा दिया जा रहा है और उन्हें निर्धारित मात्रा के बजाय पेटियों में शराब दी जा रही है, जो गांव-गांव में लोगों को नशे के गर्त में धकेलने का काम कर रहे हैं।

 

Related posts

चुनावी मैदान में रहेंगी सोनिया गांधी तो चुनाव प्रचार में ताकत झोकेंगी प्रियंका

Fanishwar Verma

नहीं रहे हिंदी साहित्य के आलोचक और मशहूर लेखक नामवर सिंह

Fanishwar Verma

छत्तीसगढ़ में पहिली बार इस आईटीआई में हुआ दीक्षांत समारोह, मंत्री उमेश पटेल ने बाँटी डिग्रीयाँ

Deepak Sahu

Leave a Comment