fbpx
CG To-day आवाज़ बिग ब्रेकिंग छत्तीसगढ़

भीषण गर्मी के कारण 24 जून से खुलेंगे सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल

भीषण गर्मी के कारण 24 जून से खुलेंगे सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल

रायपुर, 14 जून। प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने 24 जून से प्रदेश के सभी निजी व शासकीय स्कूलों को खोलने का आदेश जारी किया है। राज्य स्कूल शिक्षा विभाग महानदी भवन से जारी आदेशानुसार प्रदेश के सभी शासकीय व निजी स्कूलों का संचालन अब 24 जून से होगा।

भीषण गर्मी के कारण 24 जून से खुलेंगे सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी और छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए विभाग ने यह आदेश जारी किया है। इसके पूर्व भी पालकों ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर स्कूलों में ग्रीष्म अवकाश बढ़ाने की मांग की थी। इसके बाद पश्चिम के विधायक के साथ मिलकर पालकों ने एक बार फिर से शिक्षा मंत्री को ज्ञापन देकर स्कूलों में अवकाश बढ़ाने की मांग की थी।

शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों से चर्चा उपरांत उचित निर्णय लिए जाने का आश्वासन दिया था। इसी क्रम में अब राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने यह आदेश जारी कर दिया है। ज्ञात हो कि इस समय पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है। राजधानी रायपुर सहित अधिकांश प्रमुख शहरों का तापमान इस समय 42 डिग्री से लेकर 46 डिग्री के बीच बना हुआ है।

भीषण गर्मी के कारण 24 जून से खुलेंगे सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल दिन के साथ ही रात में भी भीषण गर्मी से लोगों की नींद उड़ी हुई है। इधर मौसम विभाग ने भी प्रदेश में 20 जून के बाद ही मानसून के आगमन का पूर्वानुमान लगाया है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ही स्कूल शिक्षा विभाग ने अब 24 जून को स्कूल खोले जाने का आदेश जारी किया है।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट