fbpx

CG To-day दन्तेवाड़ा

चुनाव चिन्ह आबंटन के बाद किया निरस्त, प्रत्याशी हुए परेशान

दंतेवाड़ा, 14 जनवरी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिले के गीदम ब्लॉक में चुनाव चिन्ह आबंटन के बाद निरस्त करने से प्रत्याशियों की परेशानी बढ़ गयी है। दरअसल मामला यह हैं कि गीदम ब्लॉक के हारम ग्राम पंचायत के प्रत्याशियो को चुनाव चिन्ह आबंटन करने के बाद उसे निरस्त कर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा पुन: चुनाव चिन्ह दिया गया। इससे प्रत्याशी नाराज हैं।

हारम के सरपंच पद की प्रत्याशी आनंदी प्रमिला सुराना ने बताया कि उन्हें 09 जनवरी को चुनाव चिन्ह का आबंटन किया गया था। इसी के आधार पर उन्होंने पाम्पलेट छपवाकर प्रचार भी शुरू कर दिया। लेकिन अचानक पता चला रिटर्निंग अधिकारी द्वारा उनका चुनाव चिन्ह कैंसल हो गया है। इसके बाद भी 04 दिन गुजर जाने के बाद भी चिन्ह आबंटन की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी है। जिससे प्रचार काफी प्रभावित हो रहा है। पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष मनीष सुराना ने कहा कि रिटर्निंग ऑफिसर की गलती की सजा प्रत्याशी भुगत रहे हैं। 04 दिन हो गए प्रचार नहीं कर पा रहे। यदि चुनाव में नुकसान होता है तो इस मामले को कोर्ट लेकर जायेंगे।

गीदम तहसीलदार व रिटर्निंग ऑफिसर प्रीति दुर्गम ने कहा कि दावा आपत्ति तक प्रत्याशी का चिन्ह कंफर्म नहीं होता है। दूसरे अभ्यर्थियों द्वारा उनके नाम को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष दावा आपत्ति दर्ज की गयीं थी, जिस पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने अपना निर्णय दिया है और शीघ्र ही अभ्यर्थियों का मतपत्र में नाम का नम्बर बदला जाएगा। आनन्दी प्रमिला सुराना ने शपथ पत्र के अलावा ऐसा कोई दस्तावेज नहीं दिया जिससे ये पता चले कि आनन्दी है। ऐसे में उनके नाम का नम्बर बदला जायेगा। आज यह प्रक्रिया पूरी हो जायेगी। वही आनंदी प्रमिला सुराना का कहना हैं कि ब्लॉक रिटर्निंग अधिकारी को यदि मेरे नाम मे कोई आपत्ति थी तो 09 जनवरी को ही इस पर कार्यवाही की जानी थी। जबकि मैने शपथ पत्र प्रस्तुत किया था। अब इतने दिन बीतने के बाद अब इस मामले को पेंडिंग करने के कारण चुनावी प्रकिया प्रभावित हो रही हैं ।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

ad 3
slider 2
slider
ad 3
slider 2
slider

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

विज्ञापन

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन