fbpx
प्रमुख समाचार

चक्रवाती तूफान ‘वायु’ पर हमारी कड़ी नजर है, हर तरह से निपटने को तैयार : मोदी

नयी दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि केन्द्र सरकार गुजरात और देश के अन्य हिस्सों में चक्रवाती तूफान ‘वायु’ के कारण उत्पन्न होने वाली स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है। मोदी ने कहा कि वह इस मामले में राज्य सरकारों के साथ निरंतर संपर्क बनाये हुए हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और अन्य संबंधित एजेन्सी जरूरी सहायता पहुंचाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने टि्वट कर कहा कि वह प्रभावित इलाकों के लोगों की सुरक्षा और भलाई की कामना करते हैं । सरकार और सभी एजेन्सी स्थिति के बारे में सटीक जानकारी दे रही हैं और लोगों को इन एजेन्सियों द्वारा दी जा रही जानकारी पर अमल करना चाहिए। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार चक्रवात ‘वायु’ के गुरूवार सुबह 110-120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पोरबंदर और महुवा के बीच वेरावल तथा दीव क्षेत्र के आसपास गुजरात तट पहुँचने की उम्मीद है।

 

इससे गुजरात के तटीय जिलों में भारी बारिश और समुद्र में एक से डेढ़ मीटर ऊंचा ज्वार-भाटा आने की संभावना है। कच्छ, द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़, दीव, गिर सोमनाथ, अमरेली और भावनगर जिले के निचले तटीय क्षेत्रों में बाढ़ की भी आशंका है। ‘वायु’ से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के 40 दलों को तैनात किया गया है तथा सेना से तैयार रहने के लिए कहा गया है।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट