fbpx

आवाज़ बिग ब्रेकिंग प्रमुख समाचार

दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार, बढ़ सकती है कंपकपाने वाली ठंड

नईदिल्ली,13 जनवरी। देश की राजधानी दिल्ली में अगले 24 घंटे में ठंड एक बाद फिर से बढ़ सकती है, क्योंकि हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. मौसम का पूर्वानुमान बताने वाली वेबसाइट स्काईमेट के अनुसार, दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तर और पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटे में हल्की से मध्यम स्तर तक की बारिश हो सकती है. देश के उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस बढऩे और बिहार, झारखंड के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान सामान्य से 3-4 डिग्री कम रहने का पूर्वानुमान है.

स्काईमेट के अनुसार, हरियाणा और दिल्ली के मौसम में बदलाव के चलते पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. बारिश के साथ-साथ इन स्थानों पर ओलावृष्टि होने का भी पूर्वानुमान है. इससे फसलों को नुकसान होने का अंदेशा है. इसके साथ ही साथ राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है.

स्काईमेट के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है. एक-दो स्थानों पर भारी हिमपात के भी आसार हैं. यदि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कहीं भी भारी हिमपात हुआ तो इसका असर दिल्ली में देखने को मिल सकता है. ऐसे में देश की राजधानी का पारा एक बार फिर से लुढक़ सकता है.

गौरतलब है कि रविवार को (पिछले 24 घंटों के दौरान) जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी हुई है, जबकि उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तरी झारखंड में कहीं-कहीं मध्यम से घना कोहरा छाया रहा. स्काईमेट के अनुसार, दिल्ली और हरियाणा के ऊपर एक सर्कुलेशन बन गया है. इसके प्रभाव से दिल्ली और हरियाणा में बारिश हो सकती है.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

ad 3
slider 2
slider
ad 3
slider 2
slider

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

विज्ञापन

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन