fbpx

ब्यूटी N हेल्थ

चेहरे से ऑयल व गंदगी को निकालना है तो कुछ इस तरह करे आइस क्यूब का प्रयोग

बड़े रोमछिद्रों के कारण अक्सर लोगों को शर्मिंदा महसूस करना पड़ता है। ये हमारे चेहरे की खूबसूरती को बेकार तो करते ही है साथ ही स्कीन के स्वास्थ्य को भी प्रभावित करते हैं। स्किन में जब पोर्स अधिक दिखाई देते हैं तो सुंदरता पर दाग लग जाता है। जिन लोगों की स्कीन तैलीय होती है, उन लोगों को बड़े रोमछिद्र होने से अधिक कठिनाई होती है। आपको बता दें, बड़े रोमछिद्रों में गंदगी, अलावा ऑयल व मृत कोशिकाएं जमा होने लगती है। जिस कारण रोमछिद्र व अधिक दिखाई देते हैं। इसके लिए आप आइस क्यूब्स का प्रयोग कर सकते हैं।

आइस क्यूब स्कीन को साफ करने व निखारने में मदद करते हैं। साथ ही यह स्कीन में कसाव बनाए रखता हैं। आइस क्यूब पूरी तरह से प्राकृतिक हैं। इनका उपयोग करके आप अपने चेहरे से अलावा ऑयल व गंदगी सरलता से हटा सकते हैं।

आइस क्यूब का प्रयोग कैसे करें
बड़े रोमछिद्रों से छुटकारा पाने के लिए आइस क्यूब लेकर इन्हे अपने चेहरे पर एक या दो मिनट के लिए रब करें। रोमछिद्रों से गंदगी व ऑयल को हटाने के साथ-साथ यह आपके चेहरे को मुलायम भी बनाता है। आइस क्यूब को सीधे चेहरे पर लगाने के बजाय इन्हें एक सूती कपड़ें में रखकर तब चेहरे पर रब करें। यह अधिक उपयोगी होगा।

इसके अलावा, आप आइस क्यूब को फ्रीज करने से पहले इनमें थोड़ा ऑयल भी मिला सकते हैं। इसके लिए आप ऑलिव तेल का प्रयोग कर सकते हैं। इससे यह आपकी स्कीन के लिए अधिक प्रभावी रहेगा। आइस क्यूब प्रयोग करने का एक लाभ यह भी है कि इसके कोई दुष्प्रभाव नहीं होते व यह उपाय किफायती है।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

slider 2
slider
slider 2
slider

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन