fbpx

आवाज़ एक्सपोज़ कोरबा छत्तीसगढ़ प्रमुख समाचार

छत्तीसगढ़ की आवाज की खबर का असर, ग्राम पंचायत में पानी की समस्या का निदान प्रारंभ

कोरबा : छत्तीसगढ़ की आवाज में खबर की प्रमुखता से प्रकाशन के बाद कोरबा जिला के ग्राम पंचायत सारिसमार और ग्राम पडंरीपानी में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए स्थानीय स्तर पर लोगों के साथ साथ जनप्रतिनिधियों ने हाथ बढ़ाया है।

एकता परिषद के द्वारा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जल संरक्षण आज ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों के साथ गांव के लोगों ने मिलकर अपने गांव में जल उपलब्ध कराने के लिए श्रमदान के तहत नया कुआ निर्माण का कार्य का भूमि पूजन व कार्य प्रारंभ कर दिए है। जिसमें जनपद सदस्य, सरपंच गांव के मुखिया एकता परिषद के साथी राम सिंह,बृजलाल, निर्मला व मुरली दास संत ने सहयोग प्रदान किया। इस जनहित कार्य में बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्गों बड़ी संख्या में भाग लेकर श्रमदान किया।

आपको बता दें ग्राम पंचायत सारीस मार में पडंरीपानी धनवार पारा में 77 साल आजादी के बाद भी पीने योग्य पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है यहां पर कुल 24 परिवार धनवार समाज के हैं जो अपनी प्यास बुझाने के लिए लम्बी दुरी तय करक, पगडंडी रास्ते से जंगल मार्ग में 90 अंश की चढ़ाई पर छोटी सी लकड़ी से बने हुए कुएं के पानी को अपने प्यास बुझा रहे हैं ,

रोज इन्हे पानी के लिए पहाड़ो पर संघर्ष करना पड़ता है। जिसके लिए शासन-प्रशासन के समक्ष लगातार आवेदन निवेदन करने बाद भी कोई स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए कोई सुध नहीं लिया गया था। इसलिए एकता परिषद के साथियों ने उक्त गांव में पेयजल उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया है। जिसके लिए आज आपसी श्रम दान से कुआ निर्माण का कार्य आज प्रारंभ किया गया।

आपको बता दें कि उक्त समस्या पर छत्तीसगढ़ की आवाज ने खबर का प्रमुखता से 04 जून को प्रकाशन किया था जिसके बाद छ दिनों के बाद लोगो ने इसकी सुध ली है। और अब पेयजल के लिए कार्य प्रारंभ हुआ।

रिपोर्टिंग

फैज़ मोहम्मद
कोरबा

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

slider 2
slider
slider 2
slider

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन