आवाज़ बिग ब्रेकिंग ब्रेकिंग न्यूज़

चुनाव आयोग की टीम को मिली बड़ी सफलता, बरामद किये करीब 1 करोड़ 40 लाख

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार प्रसार का दौर चल रहा है। ऐसे में सत्ता के लिए जहां नेता एड़ी से चोटी का जोर लगाकर वोट हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर चुनाव आयोग भी अपना सख्त रुख अखित्यार किए हुए है।

बता दें कि पैसे के गलत इस्तेमाल पर लगाम लगाने के लिए तमिलनाडु में चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात आयोग की एक टीम ने थेनी जिले के अंडीपट्टी में अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (AMMK) के दफ्तर में छापेमारी की है।

आयोग की छापेमारी से एएमएमके कार्यकर्ताओं का पारा चढ़ गया, लिहाजा आयोग की टीम और पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच काफी संघर्ष हुआ। पुलिस ने चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के साथ ही 155 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

कार्यकर्ताओं के आक्रोश काफी अधिक था। इसलिए स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस को हवा में चार राउंड फायर करनी पड़ी थी।

उल्लेखनीय है कि पहले आयकर विभाग की टीम ने चुनाव अधिकारियों के साथ मिलकर डीएमके नेता कनिमोझी के यहां छापेमारी की थी। मंगलवार शाम साढ़े 9 बजे से छापेमारी शुरू हुई और सुबह साढ़े 5 बजे खत्म हुई थी।

आयकर अधिकारियों की टीम ने करीब 1 करोड़ 40 लाख रुपए बरामद किए थे। दिलचस्प बात ये है कि छापेमारी के दौरान पकड़े गए पैसे कई पैकेट में रखे गए थे। पैकेट्स पर वार्ड नंबर लिखा हुआ है और हर वोटर को 300 रुपये देने का हिसाब लिखा गया है।

छापेमारी में बरामद किए गए रुपए को लेकर चुनाव आयोग की टीम का कहना है कि अभी बरामद रुपयों की गिनती की जाएगी। इसके बाद ही स्पष्ट आंकड़ा जारी किया जाएगा।

अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम’ (AMMK)के प्रमुख टीटीवी दिनाकरन हैं। 2018 में दिनाकरन ने इसका गठन किया था। इस बार AMMK पेरियाकुलम सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के साथ ही अंडीपट्टी विधानसभा का उपचुनाव लड़ रही है।

लोकसभा चुनाव 2019 और विधानसभा का उपचुनाव गुरूवार18 अप्रैल को होना है। अंडीपट्टी विधानसभा सीट से AMMK के आर. जयाकुमार उम्मीदवार हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Fuel Price Raipur

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट