fbpx

ब्यूटी ब्यूटी N हेल्थ लाइफस्टाइल

घर बैठे ऐसे करें मैनीक्योर, नहीं करना पड़ेगा आपको पार्लर पर खर्च

चेहरे के निखार के साथ-साथ हमें अपने हाथो की भी सुंदरता भी जरुरी है और हाथो की सुंदरता बढ़ाते है हमारे नाखुन , और उसके लिए हमें नाखुनो का बड़ा ख्याल रखना पड़ता है। नाखुनो को हम मैनीक्योर से सुन्दर बना सकते है और उसके लिए आपको कोई महंगे पार्लर जाने की जरुरत नहीं है, घर बैठे आप मैनीक्योर कर सकते हैं।

घर पर करें प्राकृतिक तरीके से मॅनीक्योर

1) सबसे पहले अगर नाखून पर नेलपॉलिश लगी हुई है तो उसे रिमूवर से अच्छेसे साफ कर लें। इसके बाद नेलकटर से अपने बढ़े हुए नाखूनों को काट कर आस पास के क्‍यूटिकल्‍स को भी साफ कर लें।

2) अपने गंदे और दाग लगे हुए नाखूनों को अगर साफ करना है गरम पानी लें उसमें नमक और शैम्‍पू डाल कर हात डुबोकर रखे और बाद मे अच्छे ब्रश सें साफ करें।

3) अगर आपको नेलपॉलिश लगाना है तो पहले बेस से शुरु कर ब्रश को एक ही डायरेक्‍शन में ले जाइए। एक कोट लगाने के बाद अगर नेलपॉलिश बाहर फैल गई तो उसे पेपर टॉवल से धीरे पोंछ लें।

4) अपने नाखूनों को क्रिस्‍टल ग्‍लास फाईल से ही फाईल करें। इससे नाखूनों में मजबूती आने के साथ साथ वह टूटेगें नहीं।

5) अगर आपके नाखून टूटे या उखड़े हुए हैं तो अपनी उंगलियों को गरम ऑलिव आइल में कुछ 8-10 मिनट तक के लिए डुबोकर रखे और उसके बाद जितना भी तेल बच जाए उससे अपने हाथों की मालिश करें।

6) अगर आप चाहतीं हें कि आपके नाखूनों का रंग हल्‍का गुलाबी हो तो पानी और हिना का पेस्‍ट तैयार करें। इस पेस्टको अपने नाखूनों पर लगाएं और कुछ देर तक सूखने दें। इसके बाद इसे अच्छेसें धो लें और देखें की आपके नाखून कितने सुंदर लगने लगेगें।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

ad 3
slider 2
slider
ad 3
slider 2
slider

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

विज्ञापन

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन