fbpx
छत्तीसगढ़ प्रमुख समाचार बीजापुर

ड्यूटी पर तैनात जवान पर नक्सलियों ने किया हमला, हथियार लूट कर भागे नक्सली

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने धारदार हथियार से पुलिस जवान पर हमला कर हथियार लूट लिया है। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के मद्देड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत मद्देड़ कस्बे में आयोजित मेले में नक्सलियों ने जवान वेंकट राव मज्जी पर धारदार ​हथियार से हमला करके उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

Image result for नक्सलियों

मद्देड़ कस्बे में पाांच दिन चलने वाले रामनवमी मेले की सुरक्षा के लिए जवानों की ड्यूटी लगाई है। जब जवान गश्त से वापस जा रहे थे तब मज्जी फोन में किसी से बात रहा था। इस दौरान नक्सलियों ने अचानक मज्जी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया।उन्होंने बताया कि इससे पहले अन्य जवान कुछ समझ पाते नक्सलियों ने घायल जवान से उसका इंसास रायफल छीन लिया और वहां से फरार हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि घायल जवान को पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया तथा वहां से बेहतर इलाज के लिए बीजापुर रवाना किया गया है।उन्होंने बताया कि घटना के बाद से क्षेत्र में आरोपी नक्सलियों को पकड़ने के लिए खोजी अभियान चलाया जा रहा है।

Related image

गौरतलब है कि राज्य में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। लोकसभा चुनाव का नक्सलियों ने पूरी तरह से बहिष्कार किया हुआ  है। पहले चरण के मतदान से पहले ही नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में बड़ा हमला किया था। बड़े हमले में भाजपा विधायक समेत चार जवान शहीद हो गए थे। वहीं, अब एक बार फिर नक्सलियों ने रविवार रात बीजापुर में में रामनवमी मेले के दौरान हमला किया है।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट