आवाज़ बिग ब्रेकिंग ब्रेकिंग न्यूज़

भाजपा को चुनाव आयोग ने दिया करारा झटका

लोकसभा चुनाव की तारीखों के घोषाण होते ही चुनाव आयोग की सख्ती भी दिखनी शुरू हो चुकी है. आपको बता दें कि रैली और भाषणों के अलावा इलेक्शन कमीशन इस बार सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए हुए है. चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया पर भी आचार संहिता लागू कर दी है. हाल ही में दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के विधायक ओमप्रकाश शर्मा के द्वारा फेसबुक पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तस्वीर साझा की गई थी, लेकिन अब चुनाव आयोग ने भाजपा की मुश्किल बढ़ा दी है.

जानकारी के मुताबिक़, देश के जांबाज पायलट अभिनंदन की तस्वीर को चुनाव आयोग ने हटाने का आदेश जरी किया है. EC ने इसके लिए फेसबुक को सूचित भी कर दिया है. इससे पहले आयोग ने पहले ही देश की सभी राजनीतिक पार्टियों को कह दिया था है कि कोई भी पार्टी अपने बैनर, पोस्टरों में सेना या सेना के जवान की तस्वीर का इस्तेमाल ना करें.

चुनाव आयोग की सख़्ती के बावजूद भी ल ही में कई ऐसे पोस्टर देखने को मिले थे, जिनमें विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर थी. जिस पर भाजपा की मुश्किलें बढ़ी है. जहां इसके बाद चुनाव आयोग की ओर से ना सिर्फ फेसबुक बल्कि ट्विटर को भी लोकसभा चुनाव के तहत कार्रवाई करने को कहा गया है. बता दें कि 10 मार्च को चुनाव आयोग ने आम चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान किया था. आपको बता दें कि 17वीं लोकसभा के चुनाव 7 चरणों में होंगे. जहां इसके नतीजें 23 मई को जरी किए जाएंगे

Add Comment

Click here to post a comment

Fuel Price Raipur

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट