fbpx
आवाज़ बिग ब्रेकिंग मनोरंजन

फास्ट एंड फ्यूरियस: हॉब्स एंड शॉ का ट्रेलर 10 भारतीय भाषाओं में रिलीज

प्रशंसकों की लोकप्रिय मांग पर, यूनिवर्सल पिक्चर्स इंटरनेशनल इंडिया ने पूरे भारत में प्रशंसकों के मनोरंजन के लिए बहुप्रतीक्षित कहानी के 10 ट्रेलर जारी किए

कल्पना कीजिए कि ड्वेन जॉनसन उर्फ द रॉक गुजराती में अपना परिचय देता है, या जेसन स्टेथम भोजपुरी में बदमाशों को चेतावनी दे रहाहै। इन हॉलीवुड हंक्सप का भारतीय भाषाओं में बोलना निश्चित रूप से रोमांचक है! और पूरे भारत में प्रशंसकों के इस उत्साह को पूरा करने के लिए, यूनिवर्सल पिक्चर्स इंटरनेशनल इंडिया (यूपीआईआई) ने ड्वेन जॉनसन और जेसन स्टैथम अभिनीत फास्ट एंड फ्यूरियस: हॉब्स एंड शॉका ट्रेलर 10 भारतीय भाषाओं में लॉन्च करने की घोषणा की है।

यूपीआईआईने आज हिंदी, तमिल, तेलुगु, गुजराती, मलयालम, पंजाबी, भोजपुरी, कन्नड़, मराठी और बंगाली में फिल्म के नवीनतम ट्रेलर को लॉन्च किया। दुनिया भर में इस ट्रेलर को अप्रैल के महीने में अंग्रेजी में जारी किया गया था। इसके साथ, देश भर के फास्ट एंड फ्यूरियस के प्रशंसक अपनी क्षेत्रीय भाषाओं में ट्रेलर का आनंद ले सकते हैं। सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाइजी का यह बहुप्रतीक्षित प्रॉडक्टअ भारत में 2 अगस्त 2019 को रिलीज होने वाला है।

दुनिया भर में लगभग 5 अरब डॉलर की कमाई करने वाली आठ फिल्मों के बाद, फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रैंचाइज़ी ने अब अपना पहला स्टैंड-अलोन फिल्म: फास्ट एंड फ्यूरियस प्रेजेंट्स, हॉब्स एंड शॉप्रस्तुित किया है जिसमें ड्वेन जॉनसन और जेसन स्टैथम ने ल्यूक हॉब्स और डेकार्ड शॉ के रूप में अपनी भूमिकाएं दोहराई हैं।

जबसे अमेरिका के डिप्लोमैटिक सिक्योरिटी सर्विस के एक वफादार एजेंट, कानून का पालन करने वाले हॉब्स (जॉनसन), और कानून की परवाह नहीं करने वाले, ब्रिटिश सैन्य अभिजात अधिकारी निष्काेसित शॉ (स्टैथम) ने 2015 के फास्ट एंड फ्यूरियस 7 में पहली बार आमने-सामने आये, दोनों ने एक-दूसरे पर भारी पड़ने की कोशिश की है।

लेकिन साइबर-जेनेटिक्सू के माध्य म से उन्नत शक्ति हासिल कर चुके अराजकतावादी ब्रिक्सटन (इदरीस एल्बा) एक ऐसे खतरनाक जैव-संकट पर नियंत्रण हासिल करता है, जो मानवता को हमेशा के लिए बदल सकता है – और बुद्धिमान और निडर धूर्त एमआई6 एजेंट (द क्राउन की वेनेसा किर्बी) को चालाकी से पीछे छोड़ देता है, जो शॉ की बहन ही होती है। इन दोनों जानी दुश्म नों को एक अपने से बुरे व्यवक्ति को हराने के लिए पार्टनर बनना पड़ता है।

हॉब्स एंड शॉफास्ट वर्ल्ड के लिए एक नई राह बनाते हैं, क्योंकि यह पूरी दुनिया को, लॉस एंजिल्स से लंदन तक और चेरनोबिल के विषाक्त बंजर भूमि से समोआ की हरी-भरी सुंदरता तक, हर चीज को नुकसान पहुंचाता है।

फास्ट एंड फ्यूरियसके पुराने अनुभवी लेखक क्रिस मॉर्गन की स्क्रिप्टपर आधारित और डेविड लीच (डेडपूल 2 वाले) द्वारा निर्देशित, इस फिल्म का निर्माण मॉर्गन, जॉनसन, स्टैथम और हाइरम गार्सिया ने किया है। कार्यकारी निर्माता डैनी गार्सिया, केली मैककॉर्मिक, स्टीवन कैजमैन, इथन स्मिथ और एंजली डेविस हैं।

शैली: एक्शन-थ्रिलर
कलाकार: ड्वेन जॉनसन, जेसन स्टेथम, इदरीस एल्बा, वैनेसा किर्बी और हेलेन मिरन
निर्देशक: डेविड लीच
लेखक: क्रिस मॉर्गन
निर्माता:जेसन स्टैथम, हाइरम गार्सिया
कार्यकारी निर्माता: डेनी गार्सिया, केली मैककॉर्मिक, स्टीवन कैजमैन, इथन स्मिथ, एंजली डेविस

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट