fbpx
ब्यूटी ब्यूटी N हेल्थ मनोरंजन

आईलाइनर फैल जाता है तो अपनाएं यह वॉटरप्रूफ तरीका

महिलाओं को आईलाइनर लगाना बहुत पंसद होता है। लेकिन गर्मियों में आईलाइनर के स्मज हो जाने की समस्या ज्यादातर महिलाओं को झेलनी पड़ती है। हम आज आपके लिए आईलाइनर को स्मज होने से बचाने का वाटरप्रूफ तरीका बता रहे हैं।

पेंसिल लाइनर की जगह लगाए आईशैडो
अपनी आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं ज्यादातर ब्लैक पेंसिल लाइनर का इस्तेमाल करती है। गर्मियों में यह अक्सर खराब हो जाता है। आपकी ऊपरी पलकों पर काजल फैल जाता है। इसलिए आईलाइनर की जगह आईशैडो का इस्तेमाल किया जा सकता है। आईशैडो ऑयली और क्रीमी नहीं होता है और अपनी जगह पर ही टिका रहता है। सबसे अच्छी बात है कि अगर फैल भी जाए तो भी बुरा नहीं लगता।

वॉटरप्रूफ लिक्विड लाइनर
वॉटरप्रूफ लिक्विड लाइनर अक्सर लोगों को झंझट का काम लगता है। लेकिन मॉनसून में वॉटरप्रूफ लिक्विड लाइनर का इस्तेमाल अच्छा होता है। इससे ये साफ महीन लाइन सी रहती है। ये पेंसिल लाइनर की फैलता भी नहीं है।

आईशैडो के साथ पेंसिल लाइनर
आईशैडो के साथ पेंसिल लाइनर लगाने की तकनीक अक्सर मेकअप आर्टिस्ट करते रहते है। स्मजिंग से बचने के लिए आप पेंसिल आईलाइनर को आईशैडो के साथ मिलाकर लगाएं। आईशैडो पेंसिल, आईलाइनर के ऑइली पिगमेंट्स को लॉक कर देती है। इसके लिए आप छोटे और महीन ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं।

प्राइमर लगाएं
प्राइमर एक प्रफेशनल मेकअप प्रॉडक्ट माना जाता है, जो त्वचा को एक समान करने के काम आता है। साथ ही ये मेकअप को बेस देने का काम भी करता है। प्राइमर मेकअप को स्मज होने से बचाता है। इसलिए अगर आप आंखों के लिए भारी मेकअप करने का प्लान कर रही हैं, तो पलकों पर प्राइमर भी लगा सकती है।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट