fbpx

CG To-day आवाज़ बिग ब्रेकिंग

जेनेरिक दवाओं के लिए सांसद बैज ने संसद में उठाया मामला

जेनेरिक दवाओं के लिए सांसद बैज ने संसद में उठाया मामला

जगदलपुर, 11 जुलाई। बस्तर के सरकारी हॉस्पिटलों में जेनेरिक दवा सेंटर नहीं खुलने का मामला संसद में गूंजा। बस्तर लोकसभा के सांसद दीपक बैज ने संसद में यह मामला उठाया। उन्होंने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि अभी भी बस्तर के कई सरकारी हॉस्पिटलों में जेनेरिक दवा स्टोर नहीं खुले हैं और जहां खुल भी गए हैं वहां 714 किस्म की दवाएं उपलब्ध नहीं हैं।

सांसद बैज ने कहा कि इसके अलावा निजी प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर अभी भी ब्रांडेड कंपनियों की दवा ही लिख रहे हैं। इन दवाओं की वजह से हर साल करीब 6 से 8 करोड़ लोग गरीब हो रहे हैं। उन्होंने सदन में सरकार से पूछा कि बस्तर के हर सीएचसी में कब से जेनेरिक दवा स्टोर खुल जाएंगे और निजी प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कौन से कानून के तहत कार्रवाई होगी या फिर नया कानून बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि डॉक्टरों पर लगाम लगाने के लिए पहले से ही कानून है, लेकिन इसका सख्ती से पालन नहीं हो रहा है। गौरतलब है कि बस्तर सांसद चुनने के बाद दीपक बैज अभी तक कई मामले संसद में उठा चुके हैं। इसके अलावा संसद से बाहर भी केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर वे लगातार मुद्दे उठा रहे हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

slider 2
slider
slider 2
slider

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन