fbpx

CG अपडेट छत्तीसगढ़

कैबिनेट में तय होगी राज्योत्सव की रूपरेखा, प्रारंभिक तैयारियां शुरू करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने शिक्षक दिवस पर गुरूजनों को दी शुभकामनाएं

रायपुर : नई सरकार के पहले राज्योत्सव की रूपरेखा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आयोजित आगामी कैबिनेट बैठक में तय की जाएगी। राज्योत्सव 2019 के आयोजन के संबंध में आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में मुख्य सचिव सुनील कुजूर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राज्योत्सव के आयोजन के संबंध में चर्चा की गई तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

बैठक में मुख्य सचिव ने राज्योत्सव के दौरान आयोजन स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा विभिन्न पुरस्कार एवं सम्मान, व्यापार मेला, कृषि मेला, शिल्प मेला सह विक्रय केन्द्र और विभिन्न विभागों द्वारा विकास मूलक प्रदर्शनी की पूर्व से तैयारियां प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने दर्शकों के आने जाने के लिए विशेष रूप से वाहनों का परिचालन के लिए भी निर्देशित किया।

मुख्य सचिव ने विभिन्न विभागांे द्वारा दिए जाने वाले पुरस्कार एवं सम्मान की जानकारी 31 अक्टूबर के पूर्व सांस्कृतिक विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। बैठक में राज्योत्सव के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए विभिन्न विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में अपर मुख्य सचिव सी.के.खेतान एवं के.डी.पी. राव, प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी एवं मनोज पिंगवा, सचिव संस्कृति एवं पर्यटन सोनमणि बोरा सहित समस्त विभागों के सचिव स्तरीय अधिकारी, संभागायुक्त रायपुर जी.आर. चुरेन्द्र, कलेक्टर रायपुर डाॅ. एस. भारतीदासन, पुलिस अधीक्षक रायपुर आरिफ शेख उपस्थित थे।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

slider 2
slider
slider 2
slider

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन