fbpx

आवाज़ बिग ब्रेकिंग प्रमुख समाचार

कर्नाटक के मंत्री बोले : हर लड़के को ऐश्वर्या ही चाहिए, लेकिन वो सिर्फ एक है!

कर्नाटक सरकार के वरिष्ठ मंत्री के एस ईश्वरप्पा ने डिप्टी सीएम कुर्सी की तुलना अभिनेत्री एश्वर्या राय से की है. ईश्वरप्पा ने एक विवादित बयान में कहा कि हर युवा लड़के की तमन्ना होती है कि उसे ऐश्वर्या मिले, लेकिन ऐश्वर्या तो एक ही है.

कर्नाटक के ग्रामीण विकास और पंचायत राज्य मंत्री के एस ईश्वरप्पा शुक्रवार को पत्रकारों से बात कर रहे थे. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या अगर अयोग्य विधायक फिर से चुनाव जीतते हैं तो उनमें से किसी एक को राज्य का डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. इस सवाल के जवाब में ईश्वरप्पा ने कहा, “डिप्टी सीएम का पोस्ट किसे नहीं चाहिए होता है?, सत्ता में पावर किसे नहीं चाहिए, हर लड़का जब जवान हो जाता है तो वो कहता है कि उसे ऐश्वर्या चाहिए, लेकिन ऐश्वर्या तो एक ही है.”

सभी डिप्टी सीएम नहीं बन सकते

ईश्वरप्पा ने कहा कि नेताओं में महात्वाकांक्षा तो होती ही है लेकिन इसे पूरा करने के लिए स्कोप रहना जरूरी है, क्योंकि सभी को तो डिप्टी सीएम नहीं बनाया जा सकता है.

कर्नाटक उपचुनाव के नतीजों पर नजर

बता दें कि कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार में तीन डिप्टी सीएम हैं. कर्नाटक में 5 दिसंबर को उपचुनाव हुआ है. विधानसभा से अयोग्य घोषित किए गए 15 में से 13 नेताओं ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. इसके नतीजे 9 दिसंबर को आने हैं. कर्नाटक की सत्ता में बने रहने के लिए बीजेपी को कम से कम 6 सीटें जीतनी ही पड़ेगी.

बागी विधायकों का शुक्रिया

के एस ईश्वरप्पा ने जेडीएस और कांग्रेस के बागी विधायकों का धन्यवाद भी अदा किया और कहा कि अगर वे अपनी पार्टियों से इस्तीफा नहीं देते तो कर्नाटक में बीजेपी की सरकार नहीं बनती. बता दें कि कर्नाटक विधानसभा की मौजूदा स्थिति में 208 सदस्य हैं. इस वक्त विधानसभा में एक निर्दलीय समेत बीजेपी के 105 विधायक हैं. जबकि कांग्रेस के 66 और जेडीएस के 34 विधायक हैं. बीएसपी का भी एक विधायक चुनाव जीतकर आया है.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

ad 3
slider 2
slider
ad 3
slider 2
slider

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

विज्ञापन

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन