fbpx

छत्तीसगढ़ जशपुर

मंत्री अमरजीत भगत ने मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक का किया अवलोकन, कलेक्टर और एसपी के साथ बीपी, शुगर की कराई जांच

जशपुर : खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी एवं संस्कृति मंत्री तथा प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत रविवार को अचानक जशपुर जिले के ग्राम केराडीह पहंुचकर वहां के बाजारडांड मंे लगाए गए मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने बाजार क्लिनिक में स्वास्थ परीक्षण एवं उपचार के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणजनों से भी वहां मिल रही स्वास्थ्य सुविधा के बारे में जानकारी ली।

प्रभारी मंत्री ने केराडीह के हाट बाजार क्लिनिक में स्वंय के बीपी एवं शुगर की जांच कराई, जिसकी रिपोर्ट नॉर्मल रही। इस मौके पर कलेक्टर, एसपी सहित अन्य लोगों ने भी वहां बीपी एवं शुगर की जांच कराई। प्रभारी मंत्री ने केराडीह बाजार क्लिनिक की सफलता को देखते हुए प्रसन्नता जताई और कहा कि सरकार की मंशा आम आदमी तक पहुंचकर सेवा प्रदान करने की है। मुख्यमंत्री बाजार क्लिनिक योजना इस मामले में काफी प्रभावी और सफल है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिले के सभी हाट बाजारों में अनिवार्य एवं नियमित रूप से स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने की बात कही।

यहां यह ज्ञातव्य है कि प्रभारी मंत्री रविवार को कुनकुरी के विधायक यू.डी.मिंज के आवास जोकारी में उनके दिवंगत पिता एवं अनुज को श्रद्धांजलि देने एवं पवित्र प्रार्थना सभा में शामिल होने पहुंचे थे। प्रभारी मंत्री को जब यह जानकारी मिली की रविवार के दिन समीप के ग्राम केराडीह में बाजार भरता है तब उन्होंने मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक का जायजा लेने आकस्मिक रूप से वहां पहुंचे।

केराडीह बाजार में मोबाईल मेडिकल वैन के माध्यम से भी लोगों को स्वास्थ्य सविधा उपलब्ध कराई जा रही थी। यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक डॉ.किरण कुजूर, डॉ. निरंजन सहित स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ग्रामीणों का इलाज करने में जुटी थी। केराडीह बाजार क्लिनिक में 176 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किए जाने के साथ ही उन्हें निःशुल्क दवाएं एवं परामर्श दिया गया। बाजार क्लिनिक में एचबी, ब्लड शुगर, मलेरिया और बीपी का परीक्षण भी किया जा रहा था। इस अवसर पर सर्व मुरारी लाल अग्रवाल, सरजियस मिंज, इफ्तखार हसन, प्रमोद गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधि प्रभारी मंत्री के साथ थे।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

ad 3
slider 2
slider
ad 3
slider 2
slider

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

विज्ञापन

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन