fbpx
ब्यूटी ब्यूटी N हेल्थ

मेकअप हटाए बिना सोएंगी तो हो सकता है बड़ा नुकसान

किसी पार्टी या फंक्शन से देर रात लौटकर अकसर आप थकान की वजह से बिना मेकअप हटाए ही सो जाती हैं। कई बार जब आप ज्यादा हेवी मेकअप नहीं करती हैं तब भी आप इसे हटाना जरूरी नहीं समझती हैं। आपको बता दें कि ऐसा करके जाने-अनजाने आप अपनी स्किन को बहुत नुकसान पहुंचा रही हैं। मेकअप लगाकर सोना आपको भारी पड़ सकता है।

मेकअप हटाए बिना सोएंगी तो हो सकता है बड़ा नुकसानदिन में आपकी स्किन प्रोटेक्शन मोड में रहती है। दिन में स्किन सेल्स प्रदूषण और खतरनाक यूवी किरणों से लड़ते हैं जबकि रात को जब आप आराम कर रहे होते हैं तब स्किन रिपेयर मोड में होता है। ऐसे में अगर आपके चेहरे पर मेकअप होगा तो स्किन को काफी नुकसान हो सकता है।

आप यह तो जानती ही होंगी कि हेल्दी स्किन के लिए उसे पोर्स का खुला रहना कितना जरूरी है। पोर्स में अगर धूल-मिट्टी जम जाती है तो उसे स्क्रब करके साफ करती हैं। रात भर में मेकअप आपके स्किन पोर्स को ब्लॉक कर सकते हैं।
मेकअप आपकी स्किन से मॉइश्चर खींचता है और उसे ड्राई कर सकता है। मेकअप हटाने पर आपकी स्किन को ताजी हवा मिलेगी और स्किन रिफ्रेश्ड रहेगी।

मेकअप हटाए बिना सोएंगी तो हो सकता है बड़ा नुकसानसारे दिन का पलूशन आपकी स्किन पर आकर इकट्ठा हो जाता है। अगर आप इसे बिना हटाए सो जाएंगी तो चेन रिऐक्शन के साथ ही ये आपकी स्किन को काफी नुकासन पहुंचा सकते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट