fbpx

CG अपडेट छत्तीसगढ़ रायपुर

नगर निगम कार्यालय अब कहलाएगा महात्मा गांधी सदन, एमआईसी की बैठक में मिली स्वीकृति

रायपुर : रायपुर नगर निगम की मेयर इन काउंसिल की आज बैठक हुई,जिसमें अतिरिक्त विषय के रूप में निगम मुख्यालय व्हाइट हाउस का नाम महात्मा गांधी सदन रखने का प्रस्ताव रखा गया। इस विषय को पारित कर लिया गया। इसके अतिरिक्त 10 अन्य प्रस्ताव भी स्वीकृत किए गए है। एमआईसी सदस्य विभार ने बैठक में निगम मुख्यालय व्हाइट हाउस का नाम अतिरिक्त विषय के रूप में महात्मा गांधी के नाम पर करने का प्रस्ताव रखा, जिसकी स्वीकृति दे दी गई। इसी के साथ ही निराश्रित, असहाय, विधवा, वृद्धावस्था, सुखद सहारा और अन्य पेंशन योजनाओं पर भी स्वीकृति दी गई।

महापौर प्रमोद दुबे ने पेंशन योजनाओं पर अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी समय में होने वाले चुनाव के दौरान किसी का भी पेंशन न रुके, यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। निगम के प्रभारी सहायक अभियंता राकेश कुमार अवधिया की सहायक अभियंता के पद पर प्रस्ताव की भी स्वीकृति प्रदान की गई। सेवानिवृत्त सहायक ग्रेड 3 रमेश राठौर को संविदा पर कार्य करने की स्वीकृति प्रदान की गई।

इसी तरह नगर पालिका परिसर खैरागढ़ में पदस्थ राहुल कुमार वैष्णव, सफाई दरोगा के संविलियन की भी स्वीकृति प्रदान की गई। निगम के कर्मचारी जमुना प्रसाद साहू के पिता के इलाज की चिकित्सा प्रतिपूर्ति राशि 1 लाख 16 हजार 9 रुपए की भी स्वीकृति प्रदान की गई। उद्यानों, रोड डिवाइडरों आदि के समुचित रखरखाव एवं संधारण कार्य के लिए प्लेसमेंट के माध्यम से 5 वाहन चालक, 68 अकुशल श्रमिक एवं 12 सुरक्षा गार्ड उपलब्ध करवाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया।

निगम मुख्यालय अब महात्मा गांधी सदन के नाम से जाना जाएगा, एमआईसी में स्वीकृत

एमआईसी में पंडरी खालसा स्कूल से अवंति बाई चौक तक मार्ग का नामकरण शहीद नंदकुमार पटेल के नाम से करने की भी स्वीकृति प्रदान की गई। स्व. पटेल की खालसा स्कूल के सामने आक्सीजोन तिराहा गार्डन के सामने आदमकद मूर्ति स्थापित करने की भी स्वीकृति प्रदान की गई। इसी तरह भगवतीचरण शुक्ल वार्ड क्रमांक 43 अंतर्गत बैरनबाजार फौव्वारा चौक से लेकर थॉमस बंगला तक छोटी सी सड़क का नामकरण मौला अली स्ट्रीट करने की स्वीकृति प्रदान की गई।

इसी तरह अमृत मिशन योजना अंतर्गत अमृत मिशन फेस-2 के तहत बैरनबाजार में 3400 किलोलीटर का उच्च स्तरीय जलागार के निर्माण के प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान की गई। इसी तरह जोन क्रमांक 3 में महर्षि वाल्मिकी वार्ड क्रमांक 28 अंतर्गत गोलछा अपार्टमेंट गायत्री नगर के पास नाला निर्माण के लिए अधोसंरचना मद के तहत राशि रुपए 97.13 लाख की स्वीकृति प्राप्त हुई थी। इस नाले के निर्माण की भी एमआईसी में स्वीकृति प्रदान की गई।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

ad 3
slider 2
slider
ad 3
slider 2
slider

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

विज्ञापन

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन