fbpx

राजनीति राजनीती

नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस करेगी क्लीन स्वीप, जीतने वालों को ही मिलेगा टिकट : पीएल पुनिया

रायपुर : नगरीय निकाय चुनाव को लेकर शनिवार सुबह से शाम तक राजीव भवन में चली मैराथन बैठकों के बाद एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने प्रेसवार्ता ली। उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव 2019 में कांग्रेस क्लीन स्वीप करेगी, भाजपा का कहीं अता-पता नहीं रहेगा। कांग्रेस जीतने वाले लोगों को ही टिकट देगी। पुनिया ने कहा कि तीन दिसंबर से प्रदेश समिति की बैठक होगी और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा शुरू की जाएगी। पीएल पुनिया ने कहा कि सुबह से बैठकों का दौर चला, मुख्य रूप से नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी और रणनीति पर चर्चा हुई।

साथ ही भारत बचाओ महारैली दिल्ली में 16 दिसंबर को आयोजित है, इसके संबंध में भी चर्चा की गई। आज सुबह से प्रदेश कार्यकारिणी के साथ में जिला कांग्रेस कमेटी के सभी अध्यक्ष मौजूद रहे, जिसमें सभी ने अवगत कराया है कि जिला कमेटी, ब्लॉक कमेटी से प्रस्ताव आ चुके है। हर जगह से एक-एक नाम आएं, यह कोशिश होगी। जिला चयन समिति की दूसरी बैठक होनी बाकी है, जो कल रविवार को होगी।  प्रयास किया जा रहा है कि कार्यकर्ता जिसको चाहते हैं, कार्यकर्ताओं की पसंद के अनुसार जो जीतने वाले कैंडिडेट हैं उनका चयन किया जाएगा। आपसी सामंजस्य से 1-1 कैंडिडेट ही प्रस्तावित होंगे। कुछ  जगह जहां पर नहीं है वहां भी आपस में बैठकर सहमति से कैंडिडेट आए। पुनिया ने कहा कि चुनाव प्रचार के संबंध में और घोषणा पत्र के संबंध में दो कमेटियों का गठन किया गया है।

पुनिया ने कहा कि आज हुई बैठकों और विस्तार पूर्वक चर्चा के बाद पूरी तरीके से आश्वस्त हूं कि 2019 के परिणाम 2014 के परिणाम से कई बेहतर आएंगे। पिछली बार जब चुनाव हुए थे तो हम सत्ता में नहीं थे, आज कांग्रेस पार्टी की सरकार है। कांग्रेस पार्टी के द्वारा अत्यंत महत्वपूर्ण ऐतिहासिक काम किए गए हैं। नगरीय क्षेत्रों के लिए भी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए भी, किसानों के लिए भी और आदिवासियों के लिए भी, छोटे व्यापारी, मजदूर, आम आदमी, गरीब आदमी और छात्र इन सब के लिए जो काम किए गए हैं जिससे मैं पूरी तरीके से आश्वस्त हूं कि नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस पूर्ण रूप से स्वीप करेगी और भाजपा का कहीं अता पता नहीं रहेगा।

पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि महत्वपूर्ण बैठकों का दौर सुबह से शुरू हुआ था। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक, उसके बाद मोर्चा संगठनों की बैठक, उसके बाद प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। जिला कांग्रेस कमेटी, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी और वार्ड कमेटियों को रविवार तक नाम प्रदेश समिति को भेजने का निर्देश दिया गया है। 3 दिसंबर से प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी और नामों की घोषणा शुरू हो जाएगी। आज की बैठक में कांग्रेस पार्टी को विजय बनाने की रणनीति बनी है। महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त हुए हैं, उन सुझावों पर भी हम काम करेंगे।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

ad 3
slider 2
slider
ad 3
slider 2
slider

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

विज्ञापन

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन