छत्तीसगढ़ धमतरी

निगम के जल आवर्धन संयंत्र और मणिकंचन केन्द्रों का कलेक्टर ने लिया जायजा, दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश

धमतरी: कलेक्टर रजत बंसल ने आज सुबह नगर निगम के जल आवर्धन संयंत्र सहित मणिकंचन केन्द्रों का दौरा कर स्वच्छता एवं अन्य कार्यों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशानिर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने नगर निगम के तालाबों को भरने के लिए पानी का अपव्यय रोकने और आसन्न गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए जल आपूर्ति की अतिरिक्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश नगर निगम के आयुक्त को दिए। इसके अलावा मणिकंचन केन्द्रों में स्वच्छता कार्य में लगीं सफाई दीदी से रू-ब-रू होकर कचरा प्रबंधन से उनको होने वाली आय के बारे में भी जानकारी ली।कलेक्टर बंसल ने आज सुबह नगर निगम क्षेत्र के जल आवर्धन संयंत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने पेयजल की गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं करने की बात कहते हुए प्रतिदिन जलापूर्ति तथा आपातकालीन स्थिति के लिए आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश नगर निगम के आयुक्त  ए.के. हालदार को दिए।

Image result for पेयजल

इसके अलावा शहर के तालाबों को भरने के लिए केनाल रूट की अच्छी तरह से सफाई करने के लिए भी निर्देशित किया। इसके उपरांत उन्होंने विंध्यवासिनी वार्ड स्थित मणिकंचन केन्द्र का अवलोकन किया, जहां पर विभिन्न महिला स्वसहायता समूह की महिलाओं (सफाई दीदी) से चर्चा कर उनकी कार्यप्रणाली और कचरे से होने वाली आय के बारे में जानकारी ली। तदुपरांत इतवारी बाजार मुर्गा मार्केट का भी निरीक्षण किया। मौके पर यत्र-तत्र बिखरे अवशेषों एवं कचरों को देख नाराजगी जाहिर करते हुए कलेक्टर ने कचरों को निश्चित व निर्धारित जगह पर ही डम्प करने के लिए दुकानदारों को निर्देशित करने के लिए कहा, साथ ही दुकानों में बाहर की ओर पसरा न फैलाकर निर्धारित जगह पर ही लगाने के लिए निर्देशित किया और इसकी नियमित मॉनीटरिंग निगम अमला द्वारा कराए जाने के निर्देश उन्होंने दिए।

Image result for पेयजल

इसके अलावा कलेक्टर ने जिला अस्पताल, बालक चौक कॉम्प्लेक्स, मकई तालाब सौंदर्यीकरण, अर्जुनी चौक पर प्रस्तावित सौंदर्यीकरण के कार्यों का भी अवलोकन कर आवश्यक दिशानिर्देश दिए। साथ ही नवीन बस स्टैण्ड के लिए आरक्षित जमीन का सीमांकन करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धमतरी को निर्देशित किया। इस अवसर पर निगम तथा राजस्व विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related posts

शादी का झांसा देकर यवती को फसाया प्रेम जाल में, हवस पूरी होते ही कहा- अब तुम्हारा क्या काम

Bhojesh Sahu

सूने मकानों में चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

cgnews

दो बाइक आपस में भिड़े, एक युवक की मौत

Bhojesh Sahu

Leave a Comment