fbpx
राजनीति राजनीती

पश्चिम बंगाल में अमित शाह की रैली रद्द, भाजपा ने टीएमसी पर लगाया रद्द करवाने का आरोप

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने भाजपा प्रमुख अमित शाह के हेलीकॉप्टर को जाधवपुर में उतरने तथा जनसभा को संबोधित करने की अनुमति नहीं दी जिसके कारण शाह की इस लोकसभा क्षेत्र में प्रस्तावित रैली रद्द करनी पड़ी।पश्चिम बंगाल सरकार पर ‘‘लोकतंत्र की जगह तानाशाही स्थापित करने’’ का आरोप लगाते हुए भाजपा ने कहा कि चुनाव आयोग पार्टी को निशाना बनाने के तृणमूल कांग्रेस के कथित अलोकतांत्रिक तरीकों पर ‘‘मूक दर्शक’’ बना हुआ है।हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि भाजपा ने कम लोगों के आने की आशंका के कारण रैली रद्द की है।

अमित शाह के लिए इमेज परिणाम

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, ‘‘आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं। हमारा इससे कोई संबंध नहीं है। उन्होंने रैली खुद रद्द कर दी क्योंकि उन्हें डर था कि रैली में कम लोग आएंगे।’’ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जिला प्रशासन ने शाह के हेलीकाप्टर को उतरने की अनुमति देने में गैरजरूरी देरी की और दावा किया कि उन्हें अब तक लोक निर्माण विभाग से मंजूरी नहीं मिली है।विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘जिला मजिस्ट्रेट तृणमूल कांग्रेस के पार्टी कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे हैं।

अमित शाह के लिए इमेज परिणाम

वे शाह के हेलीकाप्टर के लिए हमें अनुमति देने से इंकार करते रहे। बाद में, उन्होंने हमें रैली करने की अनुमति से भी इंकार कर दिया। यह न केवल अलोकतांत्रिक है बल्कि तृणमूल कांग्रेस की तानाशाही मानसिकता को दिखाता है।’’ बंगाल भाजपा सूत्रों के अनुसार, भाजपा ने राज्य सरकार की अनुमति से इंकार के बावजूद बरूईपुर रैली आयोजित करने की योजना बनाई थी लेकिन सभा के लिए अपनी संपत्ति किराये पर देने वाले भूस्वामी ने अंतिम समय में अपनी रजामंदी वापस ले ली।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट