व्यापार

फूड लवर्स के लिए बुरी खबर, भारत में बंद हो रहे है McDonald के रेस्टोरेंट

भारत में फूड लवर्स की संख्या बहुत ज्यादा है, क्योंकि यहां अलग-अलग फूड की वैरायटी मौजूद है। लेकिन अब फूड लवर्स को बड़ा झटका लगने वाला है, क्योंकि दुनिया की जानी-मानी फूड चेन कंपनी मैकडोनाल्ड बंद होने वाली है।

दरअसल, भारत में मैकडोनाल्ड की 165 रेस्टोरेंट कुछ दिनों के लिए बंद होने वाले हैं और इसके पीछे का कारण है कि कंपनी के एमडी विक्रम बख्शी ने अपनी पोस्ट से रिजाइन दे दिया है। वहीं, विक्रम बख्शी मैकडोनाल्ड के साथ 20 साल से जुड़े हुए थे।

मैकडोनाल्ड इंडिया और विक्रम बख्शी की कनॉट प्लाजा कंपनी के बीच विवाद चल रहा था, जो कि अब पूरी तरह से सुलझ गया है। अब समझौते के बाद एमआईपीएल इसकी हिस्सेदारी खरीदेगी। इससे पहले विक्रम बख्शी की कंपनी कनॉट प्लाजा मैकडोनाल्ड के 165 रेस्टोरेंट को चला रही थी।

मैकडोनाल्ड ने रेस्टोरेंट बंद होने के मामले को लेकर कहा है कि इन 165 रेस्टोरेंट को कुछ दिनों के बाद दोबारा खोल दिया जाएगा। इन रेस्टोरेंट को इसलिए बंद किया था, क्योंकि इसमें ऑपरेशनल प्रोटोकॉल के असेसमेंट और एंप्लॉयी की ट्रेनिंग चल रही थी।

वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि मैकडनाल्ड इन 165 रेस्टोरेंट को एक से दो हफ्ते के बीच में दोबारा ओपन कर देगा।

इस वजह से बढ़ा था विवाद

विक्रम बख्शी की कंपनी कनॉट प्लाजा और मैकडोनाल्ड इंडिया के बीच बहुत लंबे समय से विवाद चल रहा था। इस विवाद के पीछ की वजह थी कि मैकडोनाल्ड ने विक्रम बख्शी को एमडी के पद से हटा दिया था और इस फैसले के खिलाफ विक्रम ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। दिल्ली हाई कोर्ट ने दोनों कंपनियों को आपस में समझौता करने कहा था।

बता दें कि सीपीआरएल और मैकडोनाल्ड के बीच 1995 में पार्टनरशिप हुई थी। उस समय भारत में सीपीआरएल ने अपने कई सारे रेस्टोरेंट ओपन किए थे। मैकडोनाल्ड भारत के लोगों के स्वाद को ध्यान में रखकर अपने मैन्यू में बदलाव किए थे, जिससे कंपनी बहुत लोकप्रिय हो गई थी।

Add Comment

Click here to post a comment

Fuel Price Raipur

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट