प्रमुख समाचार

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के काफिले पर पत्थरबाजो ने किया पथराव

जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग सीट से उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के काफिले पर सोमवार को हमला हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महबूबा पर हमला उस वक्त हुआ, जब वह खिरम दरगाह से वापस लौट रहीं थीं. मिली जानकारी के अनुसार काफिले पर हमला के दौरान उन्हें किसी तरह की चोट नहीं आई. वह सुरक्षित निकल गईं.

हालांकि उनके काफिले की एक गाड़ी को नुकसान हुआ है. समाचार लिखे जाने तक जिन लोगों ने काफिले पर हमला किया है उनकी पहचान नहीं हो सकी थी.बता दें साल 2014 के चुनाव में अनंतनाग सीट पर महबूबा मुफ्ती ने जीत दर्ज की थी. उन्हें कुल 2,00,429 वोट मिले जो कुल वोटों का 53.41 प्रतिशत था.

Image result for महबूबा के काफिले पर पथराव

महबूबा मुफ्ती जब अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद सीएम बनीं तो उन्होंने सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद से कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के चलते इस सीट पर उप-चुनाव नहीं हुए. लोकसभा चुनाव 2019 में इस सीट पर तीन चरणों में चुनाव होंगे.अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में 16 विधानसभा क्षेत्र हैं, जो सभी दक्षिण कश्मीर में आते हैं.

ये सभी विधानसभा क्षेत्र पिछले पांच सालों से हिंसा की चपेट में हैं. दूसरी तरफ राज्य में होने वाले चुनाव भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिए गए हैं. फिलहाल जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लागू है.

Add Comment

Click here to post a comment

Fuel Price Raipur

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट