fbpx

छत्तीसगढ़ महासमुन्द

प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़ी गड़बड़ी, फर्जीवाड़ा कर राशि आहरण करने वाले सरपंच व सचिव गिरफ्तार

महासमुन्द : जिले के ग्राम पंचायत मोरधा में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि सरपंच और सचिव ने अपात्र को पात्र और पात्र को अपात्र बताकर फर्जीवाड़ा कर लाखों रुपए आहरण किया। बहरहाल, सरपंच, सचिव, करारोपण अधिकारी व फर्जी हितग्राही को सिटी कोतवाली पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इन चारों आरोपियों के खिलाफ 420,34 का मामला दर्ज कर मामले में जांच कर रही है।

गौरतलब है कि महासमुन्द ब्लॉक के ग्राम मोरधा में 2016-17 को प्रधानमंत्री आवास योजना मेंलिए ग्राम की लछनी बाई पटेल को आवास स्वीकृत हुआ था। इसे मोरधा ग्राम की सरपंच एमवती साहू व सचिव कमलेश्वरी साहू ने जनपद पंचायत के करारोपण अधिकारी और फर्जी हितग्राही कंवल सिंह के साथ मिलकर एक लाख 20 हजार रुपए का आहरण कर लिया। मामले की जानकारी हितग्राही लछनी बाई पटेल को जब हुई तो उसने मामले की शिकायत जनपद सीईओ से की थी।

मामले में जनपद सीईओ ने संज्ञान लेते हुए एक टीम गठित की और मामले की जांच कराई। तब मामले खुलासा हुआ और जांच में शिकायतकर्ता की शिकायत सही पाई गई। जनपद सीईओ ने मामले में सिटी कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच कर मामले के चारों आरोपी सरपंच, सचिव, करारोपण अधिकारी व फर्जी हितग्राही के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। मामले में आगे जांच जारी है।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

ad 3
slider 2
slider
ad 3
slider 2
slider

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

विज्ञापन

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन