fbpx

CG अपडेट छत्तीसगढ़

राज्यपाल उइके से मिल विद्यार्थियों ने छात्रवृत्ति न मिलने की समस्या बताई, राज्यपाल ने तत्काल समाधान करने के दिए निर्देश

रायपुर : राज्यपाल अनुसुईया उइके से आज राजभवन में पोस्ट मैट्रिक छात्रावास रायपुर के अनुसूचित जनजाति वर्ग के विद्यार्थियों ने मुलाकात की और छात्रवृत्ति संबंधी समस्या से अवगत कराया। राज्यपाल उइके ने कहा कि उनकी समस्याओं का अवश्य समाधान किया जाएगा। उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है।

राज्यपाल ने कहा यदि उनके समस्या का समाधान जल्द नहीं होता है तो दोबारा मुझसे संपर्क करें। राज्यपाल ने इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों से तत्काल दूरभाष पर चर्चा की और छात्रों के समस्याओं का समाधान करने को कहा। आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक विभाग के अधिकारियों ने राज्यपाल को बताया कि छात्रों इस समस्या का जल्द समाधान कर दिया जाएगा और उन्हें छात्रवृत्ति मिल जाएगी।

विद्यार्थियों ने राज्यपाल को बताया कि उन्हें गत वर्ष की छात्रवृत्ति अभी तक नहीं मिल पाई है। इनसे उन्हें आर्थिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। विद्यार्थियों ने बताया कि छात्रावास में बस्तर सहित अन्य क्षेत्रों के छात्र निवास करते हैं। वे आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है और छात्रवृत्ति के सहारे अध्ययन पूर्ण कर पाते हैं। छात्रवृत्ति नहीं मिलने से उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्यार्थियों ने राज्यपाल से जल्द लंबित छात्रवृत्ति दिलाने का आग्रह किया। छात्रों ने राज्यपाल को बताया कि उनके छात्रावास में भी कई असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस अवसर पर छात्रावास के विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

ad 3
slider 2
slider
ad 3
slider 2
slider

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

विज्ञापन

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन