fbpx

छत्तीसगढ़ जशपुर

सार्वभौम सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत् राशनकार्ड का वितरण जारी, कलेक्टर को मिला एपीएल राशनकार्ड

जशपुरनगर : जिले में सार्वभौम सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत् सामान्य परिवारों को राशनकार्ड वितरण का काम तेजी से चल रहा है। इस योजना के तहत् अब तक 15730 परिवारों को एपीएल राशनकार्ड प्रदाय किया जा चुका है। शुक्रवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक के दौरान जिला खाद्य अधिकारी उत्तम भारती एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी बसंत बुनकर ने कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर को उनका राशनकार्ड प्रदान करते हुए बताया कि जशपुर नगर के संगम चौक स्थित सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान क्रमांक 02 से हर महीने 35 किलो चावल 10 रुपए प्रति किलो की दर से मिलेगा।

जशपुर जिले में एपीएल राशनकार्ड बनाने के लिए कुल 23854 आवेदन मिले हैं। इसमें से 22137 आवेदकों का राशनकार्ड बनाया जा चुका है। अभी तक 15730 परिवारों को राशनकार्ड प्रदाय किया जा चुका है। सार्वभौम सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत् 10 रुपए प्रति किलो के मान से एकल सदस्यी परिवार को हर महीने 10 किलो तथा दो सदस्यी परिवार को 20 किलो एवं दो से अधिक सदस्यी परिवार को प्रतिमाह अधिकतम 35 किलो चावल मिलेगा। सार्वभौम सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत् एपीएल परिवारों के लिए भी जिले के पीडीएस दुकानों में चावल का भण्डारण कराकर वितरण किया जा रहा है।

ज्ञातव्य है कि जशपुर जिले में 443 पीडीएस दुकानें संचालित हैं जिसमें से 14 राशनदुकानें शहरी क्षेत्र में तथा 429 ग्रामीण क्षेत्र में हैं। शहर की सभी दुकानें कोर पीडीएस सिस्टम से जुड़ी है। खाद्य अधिकारी ने बताया कि सभी राशनदुकनों में दिसम्बर माह के खाद्यान्न का भण्डारण जारी है। जिले में 1,92,234 बीपीएल राशनकार्ड धारी है।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

ad 3
slider 2
slider
ad 3
slider 2
slider

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

विज्ञापन

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन