fbpx

ब्यूटी N हेल्थ हेल्थ

सेब खाने से दूर होंगी ये बीमारियां, रोज नाश्ते में लें एक सेब

सेब खाने से दूर होंगी ये बीमारियां, रोज नाश्ते में लें एक सेब

अंग्रेजी में एक कहावत है एन ऐपल ए डे, किप्स दि डॉक्टर एवे सीधे शब्दों में इसका मतलब है एक सेब का सेवन रोजाना करने से आपको डॉक्टर के पास नहीं जाना होगा. सेब एक ऐसा फल है जिसमें कई पोषक तत्व पाए जाते हैं. एक सेहतमंद जीवन के लिए आपको रोज एक सेब सुबह खाने की सलाह भी दी जाती है. इससे कई गंभीर बीमारियों से बचाव होता है. इसके सेवन से अल्जाइमर, कैंसर और ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारियों का खतरा काफी कम हो जाता है. सेब में मौजूद फाइबर पेट को साफ करता है. और इससे दिल और मसल्स की परेशानी में भी आराम रहता है. आइए जानते हैं रोज एक सेब खाने के फायदे.

सेब खाने से दूर होंगी ये बीमारियां, रोज नाश्ते में लें एक सेबअल्जाइमर में फायदा:
अल्जाइमर एक ऐसी बीमारी है जिसमें पीडि़त अपनी पिछली जिंदगी से जुड़ी बातें, अपने करीबियों और यहां तक कि कई बार अपने घर का पता तक भूल जाता है. इस बीमारी में सेब के जूस के सेवन से काफी फायदा होता है. दरअसल इससे दिमाग को काफी फायदा पहुंचता है.

सेब खाने से दूर होंगी ये बीमारियां, रोज नाश्ते में लें एक सेबपैनक्रियाटिक कैंसर में फायदा:
अमेरिकी कैंसर रिसर्च के साइंटिस्ट का कहना है कि रोज सुबह नाश्ते में एक सेब का सेवन करने से पैनक्रियाटिक कैंसर का खतरा लगभग 23 प्रतिशत तक घट जाता है. इससे ट्यूमर होने की संभावना में भी कमी आती है.

सेब खाने से दूर होंगी ये बीमारियां, रोज नाश्ते में लें एक सेबपार्किंसंस में फायदा:
रोजाना एक सेब खाने से पार्किंसंस रोग का खतरा कम हो जाता है. इस बीमारी में रोगी का सेंट्रल नर्वस सिस्टम प्रभावित होता है जिससे उसके हाथ पैर कांपने लगते हैं. इससे मुंह में सलाइवा ज्यादा बनता है जिससे बैक्टीरिया मुंह में ग्रो नहीं कर पाते और दांतों में कीड़े नहीं लगते हैं.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

slider 2
slider
slider 2
slider

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन