fbpx

छत्तीसगढ़ रायपुर

शास्त्री बाजार में चार बार होगा कचरा कलेक्शन , मुक्कड को बनाया जायेगा गार्डन

रायपुर : शास्त्री बाजार के नजदीक कचरा कलेक्शन के लिये बनाये गये मुक्कड को आज से बंद कर दिया गया है। अब शास्त्री बाजार के भीतर और बाहर कचरा कलेक्षन के लिये गाड़ियां दिन में चार बार हर दुकान और पसरे के सामने पहुंचेगी । मुक्कड को अब उद्यान में तब्दील कर सौंदर्यीकरण किया जायेगा।

नगर निगम रायपुर के स्वास्थ्य अधिकारी ए.के. हलदार ने बताया कि निगमायुक्त शिव अनंत तायल के निर्देष पर शास्त्री बाजार में आज से ही नई व्यवस्था लागू कर दी गई है। पूर्व में बाजार से निकले कचरे को बाजार के किनारे बने मुक्कड में एकत्रित किया जाता था। तदुपरांत एकत्रित कचरे को वहां से हटाया जाता था। इस दौरान आस पास में बदबू फैल जाती थी। अब नई व्यवस्था के तहत निगम की गाडियां बाजार के भीतर और बाहर के दुकानों और पसरों के सामने जाकर कचरा दिन भर में चार बार एकत्रित करेंगी।

एकत्रित कचरे को अस्थायी व्यवस्था के तौर पर दो – चार दिनों के लिये मुक्कड के पास खड़ी काम्पेक्ट मषीन में डाल दिया जायेगा। इसके बाद कचरे को हटाने के लिये स्थायी व्यवस्था की जायेगी। मुक्कड को बंद करने के बाद इस जगह उद्यान बनाकर इसका सौंदर्यीकरण किया जायेगा।

आज दुकानदारों और पसरे वालो को इस बारे में हिदायत देकर समझा दिया गया है कि वे कचरे को इधर -उधर न फेंके तथा निगम की गाड़ियों में ही डाले । साथ ही बाजार के बाहर बैठने वाले पसरे वालो को भी बाजार के भीतर निर्धारित जगह पर बैठने के भी निर्देश दिये गये है।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

slider 2
slider
slider 2
slider

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन