fbpx
CG To-day आवाज़ बिग ब्रेकिंग

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल बन सकती हैं सुमित्रा महाजन..!

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल बन सकती हैं सुमित्रा महाजन..!

लोकसभा अध्यक्ष व इंदौर से आठ बार की सांसद रहीं सुमित्रा महाजन ‘ताई’ का राजनीतिक पुनर्वास छत्तीसगढ़ या महाराष्ट्र की राज्यपाल के रूप में हो सकता है। भाजपा की केंद्रीय समिति में इस पर विचार किया जा रहा है। उधर, मध्यप्रदेश से ही सांसद रही पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को भी बड़े राज्य के राज्यपाल की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

1989 से 2014 तक के लोकसभा चुनावों में लगातार सांसद चुनी जाने वालीं ताई ने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने से तब इंकार कर दिया था जब उनका नाम घोषित होने में संगठन की ओर से देरी की जा रही थी।

बीते आठ चुनावों में ताई का नाम भाजपा की पहली या दूसरी सूची में घोषित हो जाता था। इस बार 75 वर्ष उम्र के फॉर्मूले में आने से चुनाव के पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि ताई चुनाव लड़ेंगी या नहीं। उधर, लोकसभा अध्यक्ष और वरिष्ठता को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष सहित मध्यप्रदेश प्रभारी भी सीधे यह स्पष्ट नहीं कर पा रहे थे।

इसी असमंजस को देखते हुए ताई ने ही एक पत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष को लिखते हुए कहा था कि मुझे लगता है पार्टी को मेरे टिकट पर निर्णय करने में संकोच हो रहा है, ऐसी स्थिति में मैं खुद ही चुनाव नहीं लड़ना चाहती। भाजपा की समर्पित कार्यकर्ता होने के नाते सदैव कार्य करती रहूंगी। ताई के इस पत्र के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर सहित कई पदाधिकारियों ने भी घर पहुंचकर ताई से मुलाकात की थी। उसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि चुनाव नहीं लड़ने पर ताई का राजनीतिक पुनर्वास कैसे होगा।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट