प्रमुख समाचार ब्रेकिंग न्यूज़

सुषमा ने इमरान को सुनाई खरी-खरी, ‘इतने ही उदार हैं तो सौंप दें मसूद अजहर को’

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को खरी खरी सुनाते हुए कहा है कि अगर वह इतने ही उदार हैं तो आतंकी मसूद अजहर को भारत को सौंप दें. विदेश मंत्री ने पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की बातचीत को खारिज करते हुए कहा कि जब तक पाकिस्तान अपनी जमीन से चल रहे आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता तब तक भारत की उससे कोई बातचीत नहीं हो सकती. बुधवार (13 मार्च) को ‘इंडियाज वर्ल्ड: मोदी गवर्नमेंट्स फॉरेन पॉलिसी’ पर बातचीत में कहा कि पाकिस्तान को आईएसआई और अपनी सेना पर नियंत्रण करने की जरूरत है जो बार-बार द्विपक्षीय रिश्तों को बर्बाद करने पर तुले हैं.

उन्होंने कहा, “अगर इमरान खान (पाकिस्तानी प्रधानमंत्री) इतने उदार हैं और राजनय हैं, उन्हें हमें मसूद अजहर सौंप देना चाहिए।” विदेश मंत्री ने कहा कि भारत के पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते हो सकते हैं बशर्ते पड़ोसी देश “अपनी जमीन पर आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करे।”

विदेश मंत्री से भारत द्वारा पीओके के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के पलटवार के बारे में भी सवाल पूछा गया, इस पर सुषमा ने कहा, “जैश की तरफ से पाकिस्तानी सेना ने हम पर हमला क्यों किया? आप न सिर्फ जैश को अपनी जमीन पर पाल रहे हैं बल्कि उन्हें वित्त पोषित कर रहे हैं और जब पीड़ित देश प्रतिरोध करता है तो आप आतंकी संगठन की तरफ से उस पर हमला करते हैं.”

सुषमा ने कहा कि “आतंक और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते. हम आतंकवाद पर बात नहीं चाहते, हम उस पर कार्रवाई चाहते हैं.”

Add Comment

Click here to post a comment

Fuel Price Raipur

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट