fbpx

CG To-day आवाज़ बिग ब्रेकिंग

हाथियों के झुंड ने डायल 112 के जवानों को घेरा

कोरबा,13 जनवरी। बांगो थाने की मोरगा चौकी क्षेत्र से डायल 112 में दो महिला व दो पुरुष मरीजों को पोड़ी उपरोड़ा सीएचसी गत रात्रि ला रहे दो जवान मरीजों समेत दो घंटे तक दंतैल हाथियों के झुंड द्वारा घेर लिए जाने के कारण दो घंटे तक वाहन में बंधक बने रहे। अंतत: हाथियों का झुंड कुरुभाठा जंगल की ओर आगे बढ़ा तो सभी की अटकी हुई सांसों ने राहत ली।

जानकारी के अनुसार बांगो थाने की मोरगा चौकी में डायल 112 में पदस्थ चालक संजय कुमार पांडेय तथा आरक्षक शम्सुद्दीन गत रात्रि 8 बजे के लगभग डायल 112 में मोरगा क्षेत्र के दो पुरुष व दो महिला मरीजों को लेकर पोड़ी उपरोड़ा सीएचसी आ रहे थे। बांगो थाना से 25 किमी दूर ग्राम मातीन के कुरुभाठा जंगल के पास मेनरोड में डायल 112 के जवान वाहन लेकर पहुंचे तो अचानक सामने तीन दर्जन से ज्यादा हाथियों का झुंड दिखा। जिसमें छह दंतैल एवं दो हाथियों के शावक भी थी। हाथियों के झुंड को सामने देखते ही डायल 112 के चालक संजय पांडेय के होशो.हवास उड़ गए और उसने वाहन को वहीं रोक दिया। वाहन के दरवाजे एवं उसमें लगे शीशों को भी जवानों ने बंद कर दिया।

बताया जाता है कि डायल 112 में हाथियों के भय से स्वतरू ही बंधक बने जवान एवं मरीजों की हालत यह हो गई कि वे अपने स्तर पर और कोई उपाय न कर देवी.देवताओं की मनौती करने लगे। किसी तरह दो घंटे के बाद हाथियों का झुंड मुख्य मार्ग की ओर से कुरुभाठा जंगल की ओर कूच कर गया। हाथियों के काफी दूर निकल जाने के बाद डायल 112 का चालक संजय पांडेय वाहन में मरीजों को लेकर अस्पताल पहुंचा और इस घटना की जानकारी उसने बांगो टीआई एस एस पटेल को दी। इस बीच कोरबा वनमंडल के करतला रेंज के नोनदरहा गांव में एक अन्य उम्रदराज दंतैल हाथी ने दस्तक दिया है। इसने यहां पहुंचते ही उत्पात मचाते हुए दो किसानों के बाड़ी में लगे आलू के फसल को तहस-नहस कर दिया। जिससे दोनों किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

ad 3
slider 2
slider
ad 3
slider 2
slider

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

विज्ञापन

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन