fbpx

CG अपराध आवाज़ बिग ब्रेकिंग

ठग गिरोह का मास्टरमाइंड हिरासत में

कोरबा, 07 दिसंबर। जिले के बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक बेरोजगार युवक को नौकरी का झांसा देकर उससे करीब चौदह लाख रूपये की ठगी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी को पुलिस में हिरासत में ले लिया। बीते हफ्ते पुलिस ने इस पूरे प्रकरण में सबसे महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में एक महिला नेहा निहारिका को एनसीआर से गिरफ्तार किया था जिसके बाद मास्टरमाइंड की तलाश भी कोरबा पुलिस ने सरगर्मी से शुरू कर दी थी। इस प्रकरण के खुलासे के लिए दर्री सीएसपी और बांकी के टीआई पौरूष पुर्रे ने दर्री सीएसपी कार्यालय में संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता की।

पुलिस ने बताया की इस पूरे गिरोह का सरगना प्रवीण मिश्रा के पता तलाशी के दौरान जानकारी मिली की वह उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्धनगर के सूरजपुर के एक जेल में वह पिछले 45 दिनों से ठगी की किसी अन्य मामले में बंद है। वह पहले भी भोले भाले युवा बेरोजगारों को नौकरी का सब्जसाग दिखाकर अपने जाल में फांसता था। वह वहां एक कॉल सेंटर चलाता था। पुलिस का दावा है की आरोपी प्रवीण काफी पढ़ा-लिखा है। यही वजह है की ठगी और जालसाजी के लिए वह तकनीक की मदद से लोगो को अपना शिकार बनाता था।

दर्री सी एस पी ने बताया की गौतमबुद्ध नगर के न्यायालय से प्रोटेक्शन वारंट लेकर उसे कोरबा लाया गया। यहाँ कटघोरा न्यायालय से आरोपी प्रवीण को पुलिस रिमांड पर लेकर उससे कड़ाई से पूछताछ की गई। पुलिस ने बताया की उक्त मामले में पहले से ही चार युवक जेल भेजे जा चुके है जबकि एक महिला को भी अभियुक्त बनाया गया है। इस तरह सभी छह आरोपियों की धरपकड़ पुलिस ने सुनिश्चित कर ली है। शातिर आरोपी प्रवीण के पास से एक पजेरो कार एचआर 26 सीडी 9897 बरामद किया गया है।

इसके आलावा उसके पास से दो नग मोबाईल फोन, एक नग सिमकार्डए दो नग तनिष्क गोल्ड स्कीम कार्ड, चार नग एटीएम कार्ड जब्त किया गया। इस तरह उसके पास से 15 लाख 10 हजार रूपये की मशरूका बरामद हुई है। ठगी के इस बेहद पेचीदे और अंतर्राज्यीय मामले को सफलतापूर्वक सुलझाने में जिला एसपी श्री जेएस मीणा के निर्देशन, एएसपी श्री उदयकीरण के मार्गदर्शन, दर्री सीएसपी केएल सिन्हा व बांकीमोंगरा टीआई पौरूष पुर्रे के अगुवाई में बांकीमोंगरा थाना स्टाफ की अहम् भूमिका रही है।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

ad 3
slider 2
slider
ad 3
slider 2
slider

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

विज्ञापन

मुद्रा बाजार अपडेट

विज्ञापन