fbpx
ब्यूटी N हेल्थ हेल्थ

सेफ्टी के लिहाज से महिलाओं के पर्स में जरूर होनी चाहिए ये चीजें

आजकल की महिलाएं न सिर्फ घर संभालती हैं बल्कि ऐक्टिव सोशल लाइफ जीने के साथ ही वर्कफ्रंट के कारण भी काफी ज्यादा ट्रैवल करती हैं। ऐसे में कई बार उन्हें ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ जाता है जहां बात उनकी सुरक्षा पर आ जाती है। हम बता रहे हैं ऐसे काम के टूल्स जिन्हें महिलाओं को सुरक्षा के लिहाज से अपने पर्स में जरूर कैरी करना चाहिए।

पेपर स्प्रे
यह स्प्रे अगर किसी की आंखों पर यूज किया जाए तो उसे कुछ समय के लिए दिखना बंद हो जाता है, ऐसा पेपर की क्वालिटी और उससे होने वाली जलन के कारण होता है। पेपर स्प्रे के कारण आंखें खोलना मुश्किला होता है जिससे बचने का मौका मिल जाता है।

स्टन गन
यह एक इलेक्ट्रिक गन होती है जिसमें बटन को प्रेस करने या ट्रिगर को पुल करने पर सामने की ओर से दो तार सामने वाले शख्स को लगते हैं। इन तारों में हाई वोल्टेज इलेक्ट्रिसिटी होती है। इसके झटके से हमलावर गिर जाएगा और उसे संभलने में ही काफी समय लग जाएगा।

पेपर जेल
पेपर स्प्रे की तरह ही पेपर जेल भी काम करता है। बस इसकी एक बड़ी खासियत यह है कि इसे थोड़ी ज्यादा दूर से स्प्रे करने भी असर काफी होता है।

छोटा चाकू
अपने साथ हमेशा छोटा चाकू कैरी करें। यदि आप मेट्रो से ट्रैवल करती हैं तो भी चिंता की जरूरत नहीं क्योंकि इसे कैरी करने की इजाजत वहां भी है।

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट