अन्य आवाज एक्सपोज़ छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़

आवाज एक्सपोस:- डूमरतराई निगम मार्केट के स्वच्छता अभियान का बैनर ही गन्दगी के ढेर में

राष्ट्रव्यापी स्वच्छ भारत अभियान चलाकर सरकार लोगों को स्वस्थ्य रहने के लिए लगातार जागरूक कर रही है। जिसके तहत जगह-जगह स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसके बाद भी इसका असर बहुत कम ही देखने को मिल रहा है।

जागरूकता के अभाव में अभी भी लोग साफ-सफाई की तरफ ध्यान नहीं दे रहे है। यह वर्तमान में फेल साबित हो रहा है।ऐसा ही मंजर डूमरतराई नगर निगम मार्केट में देखने को मिल रहा है मार्केट में चहुंओर गंदगी का अंबार दिखाई पड़ रहा है।

स्वच्छता मिशन पखवाड़ा के तहत सामाजिक संस्थाएं केवल सेल्फी ¨खचवाने तक सीमित है और कर्मचारी भी सुस्त रूप से कार्य कर रहे है इससे सड़क पर चलना जहां मुश्किल हो गया है वहीं दुर्गन्ध से आस-पास के रहने वालों का बुरा हाल हुआ जा रहा है।

मार्केट में स्वच्छ भारत अभियान का होर्डिंग लगा हुआ जिसके नीचे कूड़े का ढेर लगा है, इससे मार्किट देखने में तो खराब दिख ही रहा है साथ ही इससे नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों की पोल भी खुल रही है।

हर ओर कूड़े-कचरे के ढेर लगे हैं, जिन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की असली तस्वीर क्या है? यहां गंदगी का आलम देखकर एक बड़ा सवाल खड़ा होता है कि क्या इस तरह गंदगी से स्मार्ट सिटी का सपना पूरा कर पाएंगे ?

Add Comment

Click here to post a comment

Fuel Price Raipur

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट