अन्य अन्य खबरे ब्यूटी N हेल्थ ब्रेकिंग न्यूज़

आपकी स्किन की चमका देगा गुलाब जल, ऐसे करें इस्तेमाल

चमकती निखरी हुई त्वचा किसको नहीं चाहिए लड़का हो या लड़की आज कोई भी ऐसा नही है जो अपनी स्किन पर ध्यान नही देता हो पर जिस तरह से आज प्रदूषण और धूल मिट्टी बढ़ती जा रही है साथ ही पृथ्वी की ओज़ोन परत भी इतनी ज्यादा क्षतिग्रस्त हो गई है की धूप भी हमारी स्किन की सीधी दुश्मन बनती जा रही है ऊपर से व्यस्तता और खानपान भी इतना दूषित है और ना ही ठीक से खाने पीने का हमारे पास समय है और इन सभी के चलते हम हमारी स्किन को दिनों दिन खराब होते देख रहे हैं पर अब आपको परेशान होने की जरूरत नही है ।

आज हम आपको एक बहुत ही आम सी चीज़ का इस्तेमाल करने के बारे मे बताने जा रहे जो की आप रोज मर्रा की जिंदगी में काम तो लेते हैं पर आपको शायद नही पता की इसका सही तरीका क्या है और यह आपकी स्किन से जुड़ी परेशानियों को किस तरह से दूर कर सकती है । आइये जानते हैं की क्या है वह और कैसे काम करती है वह चीज़ क्या है इसको स्तेमाल करने का सहो तरीका ।गुलाब जल इसको अप रोज काम में लेते होंगे पर इसका सही तरीका क्या है शायद आपको शायद पता नही है यह बहुत ही काम की चीज़ है यह आपकी आँखों को भी साफ करने के काम आता है ।

अपनी स्किन में चमक लाने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा दही ले, अब इसमें थोड़ा गुलाबजल, गुलाब की पंखुड़ियां डालकर रात भर के लिए छोड़ दे, सुबह उठने पर सुबह इसे पीस लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए और थोड़ी देर लगा कर रहें कम से कम 20 मिनिट रखें यह और उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से धो लें इससे आपकी स्किन पर निखरी हुई और सुंदर बनेगी

Add Comment

Click here to post a comment

Fuel Price Raipur

रायपुर सराफा बाजार

मुद्रा बाजार अपडेट